छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन की वजह से ईद पर बाजार रहा फीका, जानिए क्या कहते हैं व्यापारी

By

Published : May 25, 2020, 1:34 PM IST

Updated : May 25, 2020, 4:15 PM IST

देश भर में आज ईद मनाया जा रहा है. वहीं इस बार रमजान के महीने में लॉकडाउन के चलते व्यापार भी प्रभावित हुआ है. ETV भारत ने इसे लेकर व्यापारियों से बातचीत की.

Market down on Eid during lockdown
लॉकडाउन की वजह से ईद पर बाजार फीका

लॉकडाउन की वजह से ईद पर बाजार फीका

रायपुरः देश भर में आज (सोमवार) भाईचारे और प्रेम का प्रतीक ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है. तीस दिनों के रोजे के बाद यह त्योहार मनाया जाता है. इस साल लॉकडाउन की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं इस बार रमजान के महीने में लॉकडाउन के चलते व्यापार भी प्रभावित हुआ.

लॉकडाउन के चलते सारी दुकानें बंद थी, लेकिन जिला प्रशासन ने ईद के मौके पर लोगों को दुकान खोलने की इजाजत दी थी. ETV भारत ने व्यापारियों से बातचीत की. ड्राई फ्रूट बेचने वाले एक व्यापारी ने बताया कि हर साल ईद के मौके पर बहुत अच्छी बिक्री होती थी, लेकिन इस साल व्यापार अच्छा नहीं हुआ.

लॉकडाउन में व्यापार प्रभावित
वहीं फेनी, सेवई बेचने वाले व्यापारियों ने बताया कि हर साल उत्तर प्रदेश से फेनी और सेवई बनाने वाले कारीगर आते थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इस साल कारीगर नहीं आ पाए. वहीं जितनी सेवई रायपुर के कारीगरों ने बनाई थी, उससे पूर्ति नहीं हो पा रही है. 250 रुपए किलोग्राम की दर से सेवई की बिक्री हुई, लेकिन स्टॉक कम होने के कारण ज्यादा लोग खरीद नहीं पाए.

पढ़ेंः-VIDEO: लॉकडाउन के बीच देशभर में आज मनाई जा रही ईद
सुरमा, इत्र, टोपी बचने वाले दुकानदार का कहना है कि लॉकडाउन के कारण व्यापार प्रभावित रहा. इस साल ईद जैसा नहीं लग रहा है, रमजान का महीना भी इस साल वैसा नहीं लगा. उन्होंने कहा सभी को कोरोना जैसे वैश्विक माहामरी से बचाए रखने के लिए दुआ कर रहे हैं. ईद रमजान आते रहेंगे, बिजनेस व्यापार होता रहेगा, लेकिन इस वायरस से सभी महफूज रहें.

Last Updated : May 25, 2020, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details