छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मनेंद्रगढ़ विधायक ने रायपुर एसएसपी से ब्लैकमेलिंग मामले को लेकर की शिकायत

सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लैक मेलिंग (Blackmailing complaints) के मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल (Blackmailing complaints) ने रायपुर एसएसपी से की शिकायत की. पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Sep 1, 2021, 10:28 PM IST

Updated : Sep 2, 2021, 8:09 PM IST

MLA Vinay Jaiswal
विधायक विनय जयसवाल

रायपुर:प्रदेश में लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेसबुक और व्हाट्सएप में चैटिंग के दौरान ब्लैक मेलिंग की शिकायतें (Blackmailing complaints) मिल रही है. सोशल साइट के जरिए ब्लैकमेलिंग जैसे मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मनेंद्रगढ़ के विधायक विनय जायसवाल (MLA Vinay Jaiswal) ने रायपुर एसएसपी अजय यादव (SSP Ajay Yadav) से शिकायत की है. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. क्योंकि उनका एक कार्यकर्ता भी अश्लील सोशल साइट्स (porn social sites) में ब्लैक मेलिंग का शिकार हुआ है. इस तरह से ब्लैक मेलिंग के मामले में कुछ लोगों ने आत्महत्या भी कर ली है.

मनेंद्रगढ़ विधायक ने रायपुर एसएसपी से ब्लैकमेलिंग मामले को लेकर की शिकायत
मनेंद्रगढ़ के विधायक विनय जायसवाल बुधवार की शाम रायपुर के एसएसपी ऑफिस पहुंच कर सीनियर पुलिस अधीक्षक अजय यादव को एक लिखित शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि आज की युवा पीढ़ी लगातार सोशल साइट्स में चैटिंग के दौरान ब्लैक मेलिंग का शिकार हो रही है. समाज और परिवार में बदनामी की डर से कुछ लोग आत्महत्या भी कर चुके हैं.

ऐसे लोग खासतौर पर युवा पीढ़ी को अपना शिकार बनाते हैं. सोशल मीडिया में अश्लील तस्वीर या वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लोगों से 5 हजार रुपए से लेकर लाखों रुपए तक की डिमांड करते हैं. ऐसे मामलों में पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

पुलिस भी मानती है कि सोशल मीडिया से साइबर क्राइम बढ़ा है. कुछ सालों में सोशल मीडिया के माध्यम से अलग-अलग तरीके से ब्लैकमेलिंग की जा रही है और पैसा नहीं देने पर पीड़ित को डराया और धमकाया जाता है. डर और बदनामी के कारण लोग ब्लैकमेलिंग के शिकार हो रहे हैं. पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों में पुलिस एफआईआर दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी.

Last Updated : Sep 2, 2021, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details