छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुनिया की तुलना में देश में कम है महंगाई: अरुण साव

भाजपा मोदी सरकार के 9 सालों के कामों को लेकर देशभर में महासंपर्क अभियान कार्यक्रम करने जा रही है. इस दौरान भाजपा के नेता कार्यकर्ता मोदी सरकार की याजनाओं का जनता से फीडबैक भी लेंगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने इस महा अभियान को लेकर जानकारी दी. साव ने इस दौरान कांग्रेस पर तंज भी कसा.

By

Published : May 31, 2023, 10:09 PM IST

nine years of modi government
भाजपा करने जा रहा महासंपर्क अभियान

भाजपा करने जा रहा महासंपर्क अभियान

रायपुर: मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं. इसे लेकर पूरे देश में भाजपा महासंपर्क अभियान का आयोजन करने जा रही है. भाजपा एक महीने तक लगातार महा संपर्क अभियान चलाएगी. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी यह अभियान चलाया जाना है. इसकी जानकारी बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में दी. साथ ही महंगाई के मुद्दे पर दुनियाभर के बाजार का हवाला दे दिया. दावा किया कि दुनिया के मुकाबले देश में महंगाई कम है.

हर घर हर वर्ग तक पहुंचेगी भाजपा:अरुण साव ने बताया कि "मोदी सरकार के कार्यकाल के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष पर भाजपा महा अभियान चलाएगी. यह अभियान 1 महीने तक चलेगा. इसके लिए लगातार बैठकें की जा रही हैं. नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही सेवक के रूप में देशहित के लिए काम किया. हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई. इस अभियान के तहत जनता तक हम पहुंचेंगे और योजनाओं की जानकारी देंगे. इसके साथ ही उनसे फीडबैक भी लेने का काम हम करेंगे. इस दौरान घर-घर संपर्क अभियान भी चलाया जाएगा."


"भारत में दूसरे देशों की तुलना में महंगाई है कम":देश में बढ़ती महंगाई को लेकर अरुण साव ने कहा कि "आज कांग्रेस प्रदेश की जनता का सामना नहीं कर पा रही है. जिस तरह की वादाखिलाफी सरकार ने की है, सरकार ने आज छत्तीसगढ़ को घोटाले का प्रदेश बना रखा है. आज नरेंद्र मोदी के विकास की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. दुनिया की पांच सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में भारत भी शामिल हो चुका है. दुनिया की तुलना में देश में महंगाई कम है. आज राज्य के कांग्रेसी नेता महंगाई की बात करते हैं. जब पेट्रोलियम पदार्थों में भारत सरकार ने वैट में कमी की, उस दौरान वे चुप बैठे थे."

अभियान का चुनाव में मिलेगा लाभ:अरुण साव ने कहा कि "यह अभियान लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाया जा रहा है. लेकिन इसका फायदा आने वाले विधानसभा चुनाव में भी मिलेगा. लगातार लेटलतीफी और रद्द होती ट्रेनों को लेकर साव ने कहा कि "आज ट्रेन सामान्य रूप से चल रही हैं. बड़े पैमाने में विकास के काम रेलवे में चल रहे थे. जिस वजह से थोड़ी दिक्कत जरूर हुई है. लेकिन धीरे-धीरे परिस्थितियां सामान्य हो रही हैं. आने वाले समय में सबसे अच्छी रेल सुविधा भारत को मिलेगी."

कर्नाटक और छत्तीसगढ़ की स्थिती अलग है:अरुण साव ने कहा कि"कर्नाटक के चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि राज्य के विधानसभा चुनाव स्थानीय मुद्दों पर होते हैं. अलग-अलग राज्यों की अलग-अलग राजनीतिक और भौगोलिक परिस्थितियां होती हैं, इसलिए कर्नाटक चुनाव परिणाम का असर छत्तीसगढ़ में नहीं पड़ने वाला है. कर्नाटक में हर 5 साल में सरकार बदलने का रिवाज है. कर्नाटक में भाजपा के वोटों का प्रतिशत कम नहीं हुआ है. जिस प्रकार से शुरू से ही वहां पर कुर्सी की लड़ाई चल रही है, इससे कर्नाटक की जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है. छत्तीसगढ़ की जनता आज जिस प्रकार से परेशान है और सरकार को हटाने प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है."

विधानसभा के लिए पार्टी तय करेगी चेहरा:छत्तीसगढ़ में भाजपा के सीएम चेहरे को लेकर अरुण साव ने कहा कि "यह पार्टी तय करेगी. लेकिन छत्तीसगढ़ के लाखों कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी का झंडा और कमल निशान हाथ में लेकर अपने अभियान में पूरी ताकत से जुट गए हैं."


भाजपा का महा अभियान: भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के नौ साल को एक महोत्सव के रूप में मनाने जा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 31 मई से 30 जून तक एक महासंपर्क अभियान कार्यक्रम शुरू करने का ऐलान किया है. 31 मई को राजस्थान के अजमेर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक महारैली करके इस महासंपर्क अभियान को शुरू करेंगे. अगले एक महीने में देश भर में इस तरह की 51 महारैली आयोजित की जाएगी.

9 Years Of Modi Govt: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा-छत्तीसगढ़ में घबराई हुई है कांग्रेस
Raipur News : कांग्रेस और बीजेपी के बीच अब सवाल जवाब की जंग, नौ सवालों के बदले 27 सवालों का जवाब
Social Media War : सोशल मीडिया पर सीएम भूपेश और रमन की जंग, एक दूसरे से पूछ रहे सवाल

हर बूथ तक पहुंचेगी भाजपा:23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर प्रधानमंत्री डिजिटल रैली के माध्यम से 10 लाख बूथ के लोगों से सीधा संवाद करेंगे. 30 दिनों के इस महा जनसंपर्क में देश भर में 500 से ज्यादा सभाएं और 600 से ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस होंगे. भाजपा ने 543 लोक सभाओं को 144 क्लस्टरों में बांटा है. हर क्लस्टर में तीन से चार लोकसभा को शामिल किया गया है. हर क्लस्टर में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता 8 दिन गुजारेंगे. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की दो टोलियां बनाई गई हैं. केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों जैसे 288 बड़े नेता इस टोली में रहेंगे. ये 288 नेता हर विधानसभा में एक हजार मुख्य परिवारों से मिलेंगे. उन्हें नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट देंगे और समर्थन भी मांगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details