छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, किराना और मटन व्यापारियों को होम डिलीवरी की मिली छूट

By

Published : Apr 24, 2021, 10:26 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर से लॉकडाउन का समय बढ़ाया जा रहा है. जिले में 6 मई तक लॉकडाउन लगा रहेगा. कलेक्टर एस भारती दासन ने शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया. इस दौरान दुकानदारों को किराना सामान की होम डिलीवरी करने का आदेश जारी किया गया है.

Raipur Collectorate
रायपुर कलेक्टोरेट

रायपुर: राजधानी में लॉकडाउन 6 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. कलेक्टर ने किराना सामान की होम डिलेवरी करने के आदेश में कोई संशोधन नहीं किया है. वहीं इस बार मटन-चिकन और मछली व्यापारियों को भी होम डिलेवरी करने की अनुमति दी गई है. हालांकि इस दौरान शहर की हर शराब दुकान बंद रहेगी.
सुबह 6 बजे से 8 बजे तक दूध मिलेगा. होटल या रेस्टोरेंट से सुबह 6 से रात 8 बजे तक सिर्फ ऑनलाइन फूड एप से ऑर्डर किए जा सकेंगे. अगर मेडिकल एमरजेंसी हो तो बैंक से से लेन-देन होगा. बैंक सुबह 10 से 1 बजे तक खुलेंगे. सरकारी काम, राशन दुकान, मजदूरों की पेमेंट के लिए बैंक लॉकडाउन के दौरान भी सेवाएं देंगे.सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक किराना सामान की होम डिलीवरी की जाएगी. बिना किराना दुकान खोलें सामान की होम डिलीवरी करनी होगी.

एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण, तैयारी तेज

तीसरी बार बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद यह तारीख बढ़ाकर 26 अप्रैल कर दी गई थी और अब तीसरी बार लॉकडाउन की तारीख बढ़ाते हुए 6 मई कर दी गई है.

रायपुर, दुर्ग और सरगुजा के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड फुल

हर रोज टूट रहा रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को प्रदेश में रिकॉर्ड 17,397 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 24 घंटे के भीतर अब तक सबसे ज्यादा 219 लोगों की मौत हुई है. शुक्रवार को एक्टिव केस की संख्या 1,23,479 पहुंच गई है. राजधानी की बात करें तो शुक्रवार को 3,215 नए संक्रमित मरीज मिले. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 57 लोगों की मौत हुई है. रायपुर में एक्टिव केस 17 हजार के पार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details