छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: सप्रे और दानी स्कूल की तोड़ी गई बाउंड्री वॉल, स्थानीय लोगों ने किया विरोध

रायपुर में बूढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण के लिए सप्रे और दानी स्कूल के मैदान को छोटा किया गया. नगर निगम ने रातों-रात बाउंड्री वॉल तोड़ दी, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 30, 2020, 1:48 PM IST

local people protest for Sapre and Dani school boundary wall broken
सप्रे और दानी स्कूल की तोड़ी गई बाउंड्री वॉल

रायपुर:बूढ़ातालाब सौंदर्यीकरण के नाम पर सप्रे स्कूल और दानी स्कूल के मैदान को छोटा किए जाने को लेकर लगातार विवाद जारी है. दो दिन पहले रातों-रात बाउंड्री वॉल तोड़ने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है. नगर निगम के रातों रात बाउंड्री वॉल तोड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया. इसमें बड़ी संख्या में शहरवासी शामिल हुए.

सप्रे और दानी स्कूल की तोड़ी गई बाउंड्री वॉल
रातों-रात गिराई बाउंड्री वॉल
दानी स्कूल में बनी बाउंड्री वॉल पर लाखों रुपए खर्च करके कलाकृतियां उकेरी गई थीं. रातों-रात बाउंड्री वॉल गिराने से स्थानीय लोगों का गुस्सा बढ़ गया. जिसके बाद वे विरोध करने एकत्रित हुए.
लोगों ने किया विरोध

सरकार बचपन के साथ कर रही खिलवाड़

बीजेपी नेता वीरेंद्र पांडे ने कहा कि नगर निगम अन्यायपूर्ण काम कर रही है. शहरवासियों का कहना है कि सरकार बचपन के साथ अन्याय कर रही है. उन्होंने कहा कि ये वो मैदान है, जहां स्वतंत्रता संग्राम आंदोलनों की योजनाएं बनाई गई थीं. राज्य का पहला आगाज भी सप्रे मैदान में ही किया गया था.

पढ़ें- रायपुर: बिना नोटिस के तोड़े गए घर, पीड़ित ने लगाया ग्राम पंचायत प्रतिनिधि पर आरोप

स्थानीय लोगों से नहीं लिया गया सुझाव

दानी स्कूल की पूर्व छात्रा ने कहा कि यहां ना केवल मैदान छोटा किया जा रहा है, बल्कि 7 कक्षाएं भी तोड़ी गई हैं. इसके बाद इस जगह का बाजारीकरण किया जाएगा. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए लोगों का सुझाव नहीं लिया गया है.

उग्र आंदोलन की चेतावनी

लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि वे लगातार विरोध करते रहेंगे, अगर उन्हें जेल जाना पड़े तो भी वे जाएंगे, साथ ही मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details