छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

UPDATE: छत्तीसगढ़ में मास्क पहनना जरूरी, रविवार को लॉक डाउन पर फैसला !

By

Published : Apr 11, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Apr 11, 2020, 8:57 PM IST

live update on covid 19 in chhattisgarh
कोविड 19 ट्रैकर

20:07 April 11

छत्तीसगढ़ में मास्क पहनना अनिवार्य

छत्तीसगढ़ में मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है. सीएम ने ट्वीट किया कि छत्तीसगढ़़ राज्य में प्रत्येक व्यक्ति को अब घर से बाहर सार्वजनिक स्थानों में निकलते समय मास्क पहनना अनिवार्य है. चिकित्सकीय विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मास्क-फेस कवर पहनना आवश्यक है.

16:58 April 11

जंगल में रह रहा है बीमार, प्रशासन नहीं कर रहा है मदद

जगदलपुर: बस्तर जिले के गुढियापदर गांव के पास जंगल में एक बाहरी व्यक्ति के पड़े होने की सूचना मिली है. व्यक्ति की तबीयत बहुत खराब होने की वजह से वो बोल भी नहीं पा रहा है, जिसके कारण वो कहां का रहने वाला है, इसके बारे में पता नहीं चल पा रहा है, हालांकि गांव वालों ने उसके खाने-पीने की व्यवस्था जंगल में ही करा दी है. इस बीच कोरोना के डर से गांव का कोई भी शख्स उस व्यक्ति के पास नहीं जा रहा है और न ही उसे गांव में आने दे रहा है. कई बार इसकी सूचना प्रशासन को देने के बाद भी प्रशासन उसतक नहीं पहुंचा है.  

12:06 April 11

प्रधानमंत्री ने सभी सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली

सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री और सभी राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए. इस दौरान उनसे लॉक डाउन के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई.

12:02 April 11

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी, पूर्व में आए कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ में प्रारंभिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 9 पहले ही डिस्चार्ज हो चुके हैं. शेष भर्ती 16 साल के किशोर को आज डिस्चार्ज किया जाएगा. बता दें कि 2 दिन पहले आए 8 मरीजों का इलाज अब भी जारी है.

09:20 April 11

LIVE UPDATE: एक कोरोना पॉजिटिव मरीज हुआ स्वस्थ, AIIMS ने किया डिस्चार्ज

कोविड 19 ट्रैकर

कटघोरा के हॉट स्पॉट बनने के बाद छत्तीसगढ़ के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. एम्स रायपुर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 16 साल के किशोर को डिस्चार्ज किया जाना है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि कटघोरा से एक ही दिन में 8 पॉजिटिव केस सामने आए थे, इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या 9 हो गई थी, जिसके बाद अब छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव केस 8 हैं. अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें से 10 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. 8 लोगों की जांच रिपोर्ट 9 अप्रैल को आई है, जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद सभी का इलाज रायपुर के एम्स में जारी है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details