छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उपचुनाव की बची 48 पेटी शराब 26 जनवरी पर खपाने की थी तैयारी, तस्कर गिरफ्तार

26 जनवरी पर शराब खपाने के लिए रायपुर (Liquor worth lakhs seized in Raipur) लाई गई 48 पेटी शराब पुलिस ने जब्त कर ली है. बताया जाता है कि यह शराब दुर्ग में हाल ही में हुए उपचुनाव में बांटने के लिए लाई गई थी.

By

Published : Jan 22, 2022, 9:39 PM IST

Liquor worth lakhs seized in Raipur smuggler arrested
उपचुनाव की बची 48 पेटी शराब 26 जनवरी पर खपाने की थी तैयारी

रायपुर :रायपुर में पुलिस ने अंग्रेजी शराब से लदे टाटा एस वाहन समेत (Liquor worth lakhs seized in Raipur smuggler arrested) दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने 48 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. इसकी कीमत करीब ढाई लाख रुपये से अधिक है. बताया जाता है कि जब्त शराब उपचुनाव के दौरान बांटने के लिए किसी पॉलिटिकल पार्टी ने खरीदी थी. 48 पेटी शराब बज गई थी. उसी शराब को ये तस्कर 26 जनवरी ड्राई डे के दिन खपाने की फिराक में थे. लेकिन रायपुर पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.
दुर्ग में अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार, दो आरोपी फरार

ड्राई डे पर शराब खपाने की थी योजना
जानकारी के मुताबिक जब्त शराब दुर्ग की है. दुर्ग में हाल ही में भिलाई, रिसाली, चरौदा और जामुल में उपचुनाव हुए थे. इसी चुनाव में शराब बांटने के लिए लाई गई थी. अब बची शराब तस्कर 26 जनवरी पर खपाने की फिराक में थे. मुखबिर की सूचना के बाद डीडी नगर थाना पुलिस और साइबर टीम ने मिलकर शराब से भरे टाटा एस वाहन के साथ दुर्ग के अमलेश्वर निवासी संजय महतो और रायपुर के कुलेश्वर यादव को धर दबोचा है.
आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई
डीडी नगर थाने की पुलिस ने बताया कि रायपुरा चौक के पास एक गाड़ी में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा शराब की तस्करी की सूचना मिली थी. इसके बाद टीम गठित कर मामले की छानबीन में पुलिस जुटी. इसी बीच एक गाड़ी में शराब की पेटियां रखा होना पाया गया. पूछताछ में आरोपियों के पास से किसी तरह के कोई दस्तावेज नहीं मिले. ऐसे में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनपर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details