छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: हल्की से मध्यम बारिश के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट

प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ ही एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग में जताई है

By

Published : Sep 2, 2020, 11:48 AM IST

Raipur Meteorological Department
बारिश


रायपुर: प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही प्रदेश में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. मंगलवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए 24 से 48 घंटे का येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया, जिसके कारण राजधानी में बादल छाए हुए है.

रायपुर मौसम विभाग

राजधानी में फिर बदला मौसम

रायपुर मौसम विभाग

3 दिनों बाद प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. अगले 2 दिनों में प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. अगले 24 घंटे में जशपुर व रायगढ़ जिले के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है.

रायपुर में बरसे बादल

पिछले हफ्ते भी लगातार हुई थी बारिश

राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में पिछले सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक लगातार रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ भारी बारिश हुई. जिसके कारण मौसम भी ठंडा हो गया था. इसके बाद शनिवार से मंगलवार तक तेज धूप होने के कारण उमस और गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ा, लेकिन आज सुबह हुई बारिश के बाद लोगों को कुछ राहत मिली.

मौसम में बदलाव

रायपुर में बरसे बादल

फिर एक बार मानसून द्रोणिका पश्चिम राजस्थान पिलानी, बदायूं और पूर्वी छोर हिमालय की तराई में स्थित है. यहां हवा का चक्रवाती घेरा पश्चिम बंगाल और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. जिसके कारण राजधानी सहित प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम में फिर एक बार बदलाव देखने को मिल सकता है.

कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राजधानी में बारिश

मौसम विभाग ने जशपुर, सूरजपुर, मुंगेली, बलौदा बाजार, महासमुंद जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और बिलासपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी है. आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है. इससे पहले भी मानसून सक्रिय था. प्रदेढ़ के लगभग हर जिले में बारिश हो रही थी. इस दौरान कई जिलों में बाढ़ के आसार भी देखने को मिले. कई जिलों में एक बार फिर भारी बारिश की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details