छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: महासुपर और बुलबुल साइक्लोन से होगी बेमौसम बरसात !

अरब सागर और हिंद महासागर में तूफान के मद्देनजर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. 48 घंटे के भीतर प्रदेश के कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है.

By

Published : Nov 1, 2019, 8:25 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 11:12 PM IST

फाइल फोटो

रायपुर: राजधानी सहित प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदला हुआ दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे के अंदर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है. प्रदेश में कहीं-कहीं हल्के बादल छाए हुए हैं जिससे तापमान में नमी बनी हुई है.

इसके कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 9 से 11 नवंबर के बीच एक साइक्लोन बन रहा है, जिसे महासुपर साइक्लोन का नाम दिया गया है जो अरब सागर में सक्रिय है, जिसका असर प्रदेश में थोड़ा बहुत देखने को मिल सकता है.

इसके साथ ही 11 से 13 नवंबर को बुलबुल नाम का यह साइक्लोन सक्रिय होता है. तो यह एक तूफान है जो हिंद महासागर में बन रहा है. इस तूफान के सक्रिय होने से विशाखापट्टनम और मछलीपट्टनम में टकराने की संभावना है. ऐसा होता है तो छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में फिर जोरदार बारिश हो सकती है. बुलबुल साइक्लोन का नाम पाकिस्तान ने दिया है.

Last Updated : Nov 1, 2019, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details