छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने कुछ जगह पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज-चमक की संभावना जताई गई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में परिवर्तन भी देखने को मिल सकती है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में ज्यादा परिवर्तान नहीं होगा.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:26 AM IST

chhattisgarh meteorological department
प्रदेश में हो सकती है हल्की बारिश

रायपुर:छत्तीसगढ़ के कुछ जगह पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ गरज चमक की संभावना जताई गई है. जहां एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. मंगलवार सुबह राजधानी में झमाझम बारिश से कुछ देर के लिए लोगों को गर्मी और उमस से राहत जरूर मिली थी.

मंगलवार को हुई है झमाझम बारिश

रायपुर में लगभग 1 सप्ताह के बाद मंगलवार को झमाझम बारिश हुई है. इसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है, हालांकि आज फिर से तेज धूप के कारण गर्मी और उमस बढ़ गई है.

पढ़ें- राजधानी रायपुर में छाए बादल, मौसम विभाग ने बारिश की जताई संभावना


उत्तर छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान

राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 21 जून से 23 जून तक भारी बारिश हुई थी, लेकिन बुधवार को फिर से तेज धूप ने गर्मी और उमस बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक द्रोणिका बीकानेर-सीकर-शिवपुरी-सीधी-डाल्टनगंज-वर्धमान-कालासर-इंफाल होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा भी उत्तर छत्तीसगढ़ और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर से 4.5 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है, जिसका प्रभाव आज से प्रदेश के कुछ स्थानों पर दिखेगा. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

जिलाअधिकतम तापमाननयूनतम तापमान
रायपुर35°C26°C
बिलासपुर34°C25°C
सरगुजा31°C23°C
कोरबा33°C24°C
बस्तर30°C23°C
बलौदा बाजार36°C26°C
जांजगीर-चांपा34°C25°C
जशपुर28°C23°C
राजनांदगांव33°C26°C
गरियाबंद34°C25°C
महासमुंद33°C26°C
धमतरी 33°C 26°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details