छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रदेश में हल्की बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

आज प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है.

By

Published : Jun 8, 2020, 2:00 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 2:36 PM IST

light rain in raipur
प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना

रायपुर: आज एक बार फिर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है, साथ ही एक चक्रीय चक्रवात घेरा पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास तक स्थित है, जिसके प्रभाव से एक निम्न दाब का क्षेत्र अगले 24 घंटे में पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है. पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए इसके प्रबल होने की संभावना है.

प्रदेश में हल्की बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

आज प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के छींटे पड़ने की संभावना है. वहीं कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में अगले 24 घंटे में गिरावट देखी जा सकती है.

पढ़ें:WEATHER UPDATE: जानिए कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

मानसून की उत्तरी सीमा कारवार शिमोगा तुमाकुरु चित्तूर और चेन्नई तक है. इसके आगे बढ़ने के लिए अनुकूल स्थिति बनी हुई है, जो मध्य अरब सागर गोवा-कोंकण के कुछ भाग, कर्नाटक के कुछ भाग और रायलसीमा तमिलनाडु के बचे हुए हिस्से, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से, मध्य और उत्तर बंगाल की खाड़ी के कुछ भाग में अगले 2 से 3 दिन में पहुंचने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में बने ऊपरी हवा के चक्रीय चक्रवात के कारण मानसून जल्दी ही छत्तीसगढ़ में दस्तक दे सकता है. अभी इसके लिए कम से कम 4 से 5 दिन का इंतजार करना होगा.

Last Updated : Jun 8, 2020, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details