छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur : कांग्रेस में वक्ता चयन की प्रक्रिया का अंतिम दौर, 33 जिलों में होगी नियुक्ति

By

Published : May 10, 2023, 6:49 PM IST

कांग्रेस पूरे प्रदेश के जिलों में वक्ताओं की नियुक्तियां करने वाली है. इन वक्ताओं के लिए इंटरव्यू आखिरी दौर में चल रहा है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की उपस्थिति में वक्ताओं के फाइनल राउंड का इंटरव्यू चल रहा है.

Last round of speaker selection process in Congress
कांग्रेस में वक्ता चयन की प्रक्रिया का अंतिम दौर

रायपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के 33 जिलों में 22 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कांग्रेस की आवाज वक्ता चयन अभियान चलाया गया था. जिसमें पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मंगलवार को बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग, और बिलासपुर संभाग के सभी जिलों के वक्ताओं का फाइनल इंटरव्यू लिया.

पीसीसी चीफ ने लिया इंटरव्यू :यह इंटरव्यू प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव प्रदेश प्रभारी सचिव विजय जांगिड़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला की उपस्थिति में लिया गया. इस इंटरव्यू में तीनों संभाग से चयनित प्रतिभागी शामिल हुए. सभी को दो-दो मिनट बोलने का अवसर दिया गया.

किन विषयों को लेकर पूछे जा रहे सवाल : इस दौरान चयन समिति के प्रमुखों ने प्रतिभागियों से कांग्रेस के रीति नीति सिद्धांतों, प्रदेश सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं, देश के नवनिर्माण पर कांग्रेस के योगदान, आजादी की लड़ाई में कांग्रेस नेताओं की भूमिका,पंचायती राज, महिला सशक्तिकरण जैसे विषयों पर सवाल पूछे. साथ ही हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, संचार क्रांति, मोदी सरकार की नाकामी देश में बढ़ती महंगाई बेरोजगारी गिरती अर्थव्यवस्था, डूबती सरकारी कंपनियां, संवैधानिक संस्थाओं पर अतिक्रमण, भाजपा की लोकतंत्र विपरीत आचरण सहित अन्य विषयों पर सवाल जवाब किया गया.

ये भी पढ़ें-ईडी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना

200 वक्ताओं ने दिया इंटरव्यू : इंटरव्यू के दौरान प्रतिभागियों को अपनी बात रखने का अवसर प्रदान किए. तीनों संभाग से लगभग 200 वक्ताओं ने उपस्थित होकर इंटरव्यू दिया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, सुरेंद्र वर्मा, वंदना राजपूत, नितिन भंसाली, मनी वैष्णव भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details