छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

lady don Vridhi Sahu arrested: रायपुर दोहरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड लेडी डॉन वृद्धि साहू गिरफ्तार

Raipur double murder case छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गैंगवार के बाद दो लोगों की हत्या हो गई थी. घटना की मास्टरमाइंड और लेडी डॉन वृद्धि साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात के बाद से लेडी डॉन वृद्धि साहू फरार चल रही थी. उसके पीछे साइबर सेल और रायपुर पुलिस की भी टीम लगी हुई थी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लेडी डॉन वृद्धि साहू पुराना बस स्टैंड के पास किसी से मिलने गई है. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया है. वहीं वृद्धि का बॉयफ्रेंड सौरभ चंद्राकर अब भी फरार है. पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी हुई है.

By

Published : Jan 23, 2023, 7:10 PM IST

lady don Vridhi Sahu arrested
लेडी डॉन वृद्धि साहू गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी के पंडरी थाना क्षेत्र के दलदल सिवनी में 16 जनवरी की रात दो गुटों में गैंगवार हुआ था. जिसमें गोकुल निषाद और जीतू नामक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के बाद वारदात को अंजाम देने वाले गोकुलनंद साहू और दीपक साहू समेत 8 लोगों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन घटना की मास्टरमाइंड और लेडी डॉन वृद्धि साहू और सौरभ चंद्राकर फरार थे. जिसमें रायपुर पुलिस ने लेडी डॉन वृद्धि साहू को गिरफ्तार किया है.

रायपुर में ही छुपी हुई थी लेडी डॉन वृद्धि साहू:घटना के बाद से फरार लेडी डॉन वृद्धि साहू की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी. वह पुलिस से बचने के लिए रायपुर के अलग अलग इलाकों में जगह बदल रही थी. उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम के अलावा साइबर सेल भी लगी हुई थी. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वृद्धि पुराना बस स्टैंड के पास किसी परिचित से मिलने जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया. पुलिस आरोपी सौरभ चंद्राकर की भी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें:Raipur crime news: रायपुर डबल मर्डर में लेडी डॉन का हाथ, जानिए गैंगवार के बाद हुई हत्या की कहानी


कौन है लेडी डॉन वृद्धि साहू:वृद्धि साहू दलदल सिवनी इलाके की रहने वाली है. क्षेत्र में मारपीट गुंडागर्दी और अवैध नशे का व्यापार करती है. वह ईरानी गैंग से भी जुड़ी हुई है. वह आजाद चौक थाना क्षेत्र में अपहरण और आईटी एक्ट के प्रकरण में दो बार जेल जा चुकी है. उसके खिलाफ मारपीट के भी कई मामले दर्ज हैं. इलाके में उसकी गुंडागर्दी से लोग खौफजदा रहते हैं. फिलहाल अब वृद्धि जेल की सलाखों में पहुंचने वाली है.

क्या कहते हैं अफसर: पंडरी थाना प्रभारी दीपक पासवान ने बताया कि "दोहरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड वृद्धि साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड के बाद पुलिस पहले ही 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. एक और आरोपी सौरभ चंद्राकर अभी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. वह भी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details