छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: रेलवे ट्रैक मरम्मत के चलते खुर्सीपार रेलवे फाटक रहेगा बंद

रायपुर रेल मंडल के खुर्सीपार रेलवे फाटक की मरम्मत का कार्य किया जाना है. ये कार्य 6 जनवरी की रात 10 बजे से 7 जनवरी की रात 10 बजे तक चलेगा. इस दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा.

By

Published : Jan 6, 2021, 10:50 AM IST

Updated : Jan 6, 2021, 11:32 AM IST

Khursipar railway gate will remain closed due to railway track repair in raipur
रेलवे ट्रैक मरम्मत के चलते खुर्सीपार रेलवे फाटक रहेगा बंद

रायपुर: रायपुर रेल मंडल के भिलाई नगर स्टेशनों के मध्य स्थित रेलवे फाटक क्रमांक 440 मिडिल लाइन खुर्सीपार रेलवे फाटक की मरम्मत का काम 6 जनवरी की रात 10 बजे से 7 जनवरी की रात 10 बजे तक चलेगा. इसकी वजह से रेलवे फाटक पूरी तरह से बंद रहेगा. वहीं सड़क मार्ग पर वाहनों का आवागमन भी पूरी तरह से ठप रहेगा.

रेलवे प्रशासन ट्रेनों के बिना किसी व्यवधान के संचालन के लिए समय-समय पर रेल लाइनों की मरम्मत करता रहता है. इसी कड़ी में रायपुर रेल मंडल के भिलाई नगर स्टेशनों के मध्य स्थित रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य किया जाएगा. इस दौरान सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलेंगी. रेलवे ट्रैक की मरम्मत कार्य के चलते दूसरी ट्रैक पर इसका कोई असर नहीं होगा.

रायपुर रेल मंडल ने तोड़ा लोडिंग का रिकॉर्ड

अन्य ट्रेनों पर नहीं पड़ेगा कोई असर

इस लाइन पर चलने वाली मालगाड़ियों और पार्सल गाड़ियों के साथ ही अन्य गाड़ियों पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा. मालगाड़ी और पार्सल गाड़ी सहित अन्य एक्सप्रेस गाड़ियां अपने तय समय के अनुसार ही चलेंगी. वहीं रेलवे फाटक बंद होने से सड़क मार्ग पर आवागमन नहीं हो सकेगा.

माल लदान में हुई बढ़ोतरी

रायपुर रेल मंडल ने पिछले साल अपने लदान संबंधी प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए 31 दिसंबर 2020 तक 27 मिलियन टन की कुल लोडिंग की उपलब्धि हासिल की थी. यह पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में की गई लोडिंग से कहीं ज्यादा है. रायपुर रेल मंडल ने अब तक के सबसे ज्यादा औसतन हर दिन 1 हजार 850 वैगनों के लदान की उपलब्धि हासिल की थी.

Last Updated : Jan 6, 2021, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details