छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सड़क पर मिला पशु तो पशुपालकों पर होगी कार्रवाई

रायपुर नगर निगम ने आवारा पशु के लिए कांजी हाउस बनाए जाने की बात कही है. रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने बताया कि राजधानी के सभी पशुपालकों से उन्होंने बात की है. बातचीत में पशुपालकों को पशुओं को संभालने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Sep 25, 2019, 11:26 AM IST

Updated : Sep 25, 2019, 11:50 AM IST

रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आवारा पशुओं के सड़कों पर होने के कारण आये दिन हादसे हो रहे हैं. जिसे रोकने के लिए नगर निगम के साथ नगरीय प्रशासन विभाग ने कवायद तेज कर दी है.

सड़क पर मिला पशु तो पशुपालकों पर होगी कार्रवाई

सड़क से पशुओं को हटाने के लिए पशु मालिकों पर कार्रवाई तेज करने के साथ निगम ने कांजी हाउस की स्थिति सुधारने की बात कही है. रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने बताया कि राजधानी के सभी पशुपालकों से उन्होंने बात की है. बातचीत में पशुपालकों को पशुओं को संभालने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पशु सड़क पर पाये जाने की स्थिति में पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई के साथ उनके पशुओं को भी जब्त कर लिया जाएगा.

बनाए जाएंगे नए कांजी हाउस

महापौर ने बताया कि जो लोग सूअर पालते हैं, उन्हें भी निर्देशित किया गया है कि यदि उन्हें सूअर पालन करना है तो वह राजधानी के बाहर जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं उसके अनुरूप सूअर पालन कर सकते हैं, लेकिन राजधानी में सूअर पालन नहीं किया जा सकता है. महापौर ने बताया कि शहर में और कांजी हाउस बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो जल्दी ही बन जाएंगे. महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि अभी उनके पास केवल दो कांजी हाउस है.

Last Updated : Sep 25, 2019, 11:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details