छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर के नए बस स्टैंड भाठागांव में शिफ्ट होगा कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना

रायपुर में नए बस स्टैंड के निर्माण के साथ ही अब ट्रैफिक थाने का पता बदल जाएगा. शहर का कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना भाठागांव में शिफ्ट किया जा रहा है. इससे लोगों को कई सहूलियत मिलेगी.

By

Published : Aug 24, 2021, 9:34 PM IST

Kalibari Traffic Police Station
कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना

रायपुर: 20 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाठागांव में नए बस स्टैंड का लोकार्पण किया था. इस बस स्टैंड का संचालन 10 सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है. बस स्टैंड पंडरी से भाठागांव में शिफ्ट हो रहा है. भाठागांव के आसपास और रिंग रोड में ट्रैफिक बढ़ने के साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या भी देखने को मिलेगी.

कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना

इसे दूर करने के लिए कालीबाड़ी स्थित ट्रैफिक थाना को नए बस स्टैंड भाठागांव में शिफ्ट किया जाएगा. इसके लिए पुलिस विभाग ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है.

3 साल से नहीं हुआ लोकार्पण, नवनिर्मित बस स्टैंड में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा

सवारी ऑटो बूथ की व्यवस्था बदली जाएगी

बस स्टैंड और उसके आसपास के इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रण में रखा जाएगा. इसमें धमतरी गेट, भाठागांव बस स्टैंड में कालीबाड़ी बूढ़ेश्वर चौक और चांदनी चौक का पूरा इलाका आएगा. कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना का नया बस स्टैंड भाठागांव में शिफ्ट होने के बाद उसके सीमा क्षेत्र में आने वाले मालवीय रोड और सदर बाजार इलाके को शारदा चौक ट्रैफिक थाने में शामिल किया जाएगा. इससे शारदा चौक ट्रैफिक थाना की सीमा क्षेत्र बढ़ जाएगी.

कालीबाड़ी ट्रैफिक थाना

इसी तरह पंडरी बस स्टैंड ट्रैफिक थाना का नाम बदलकर केवल पंडरी ट्रैफिक थाना किया जा रहा है. सवारी ऑटो बूथ की व्यवस्था बदली जाएगी. नए बस स्टैंड के हिसाब से नए सवारी ऑटो रूट तय किए जाएंगे और उनके रेट भी बदल जाएंगे. कहां और किस जगह पर नया सवारी ऑटो बूथ स्थापित किया जाना है. इस पर विचार किया जा रहा है.

दूर रहने वालों के लिए बनेंगे ऑटो स्टैंड

बस स्टैंड के पंडरी से भाठागांव शिफ्ट होने से दूर रहने वालों को बस स्टैंड आने में काफी परेशानी होगी. इसे दूर करने के लिए नए सवारी ऑटो स्टैंड बनाए जाएंगे. सभी प्रमुख इलाकों और यात्री बस के रूट में ऑटो स्टैंड स्थापित किए जाएंगे जिससे लोग वहां उतरकर अपने घर जा सके, साथ ही घर से बस तक पहुंच सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details