छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 10, 2023, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

JP Nadda Bastar tour : जेपी नड्डा करेंगे बस्तर में मिशन 2023 का शंखनाद, जानिए क्यों है दौरा महत्वपूर्ण

छत्तीसगढ़ में 11 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा है. जेपी नड्डा जगदलपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं बीजेपी के लिए जेपी नड्डा का ये दौरा काफी अहम है. क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को टिप्स देंगे. जेपी नड्डा चुनावी शंखनाद भी करेंगे.

JP Nadda Bastar tour
जेपी नड्डा करेंगे बस्तर में मिशन 2023 का शंखनाद

रायपुर:11 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बस्तर दौरे पर रहेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर वे बस्तर से शंखनाद करने वाले हैं. बस्तर इसलिए भी खास है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सत्ता की चाबी बस्तर से होकर निकलती है. ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का बस्तर दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीजेपी पूरी जी जान से जुट गई है. सभास्थल में तैयारियां अंतिम चरणों में है. इसके लिए प्रशासन से अनुमति भी मांगी गई है.

बीजेपी के बड़े नेता बस्तर में जुटे :जेपी नड्डा की रैली से पहले बीजेपी के बड़े नेता बस्तर में डेरा डाले हुए हैं. केदार कश्यप, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन, ओपी चौधरी ने भी बस्तर के कई क्षेत्रों में पहुंचकर कार्यकर्ताओं को बूस्ट किया हैं. जेपी नड्डा अपने इस दौरे में एतिहासिक स्थल के दर्शन भी करेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए नड्डा संगठन और कार्यकर्ताओं की मीटिंग भी लेंगे. जिसमें उन्हें जीत का मंत्र बताया जाएगा. बैठकों के बाद लोकसभा कोर ग्रुप की बैठक का भी शेड्यूल बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा के बस्तर दौरे से पहले सियासी दंगल

क्यों है दौरा खास:विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि इस साल छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष बस्तर दौरे के दौरान न केवल जनता की नब्ज टटोलेंगे बल्कि विधानसभा चुनाव में किन उम्मीदवारों पर दांव लगाया जाएगा, इस पर भी गहरा मंथन होगा. बस्तर संभाग की बात की जाए तो यहां 12 सीटें हैं. इन सीटों पर हर दल का फोकस रहता है. बस्तर की ये सीटें ही प्रदेश में जीत और हार का समीकरण तय करती हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए ये कार्यक्रम ना सिर्फ खास है बल्कि कई नेताओं के लिए भविष्य भी तय करने वाला होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details