छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: पार्षद ने की पहल, सैकड़ों गाड़ियां हो रही सैनिटाइज

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पार्षद जितेंद्र अग्रवाल ने गाड़ी सैनिटाइज करने की मशीन बनाई है, जिससे रोज 150 से 200 गाड़ियों को सैनिटाइज कर देते हैं, जिससे इलाके में कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले.

By

Published : Apr 15, 2020, 1:37 AM IST

jitendra-agarwal-made-car-sanitizing-machine-in-raipur
पार्षद ने की पहल

रायपुर:पूरा विश्व कोरोना वायरस से जूझ रहा है. ऐसे में सभी के पास बड़ी चुनौती है खुद को सैनिटाइज करना है. जिसे देखते हुए राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती में एक नई पहल की गई है. सड़क पर खुले में ही सैनिटाइज मशीन लगाई गई है. यह मशीन आने-जाने वाले सभी लोगों के हर गाड़ियों को सैनिटाइज करती है. यह पहल पार्षद जितेंद्र अग्रवाल ने कराया है.

गाड़ियों को सैनिटाइज करने पार्षद ने की पहल

जितेंद्र अग्रवाल कहते हैं कि मैं यह देख रहा था कि वैश्विक स्तर पर सबसे जरूरी यही है कि लोग खुद को सैनिटाइज कैसे रखें. लोग हाथ तो लेते हैं, लेकिन वह दिन में कई बार गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं. उन्हें भी सैनिटाइज करना उतना ही जरूरी है. इसलिए मैंने किराया भंडार में रखिए वेस्ट मशीन को सैनिटाइजर मशीन के रूप में यूज किया है. इससे ज्यादा खर्चा भी नहीं आता और लोगों को बहुत फायदा भी होता है.

रोज 200 गाड़ियां करते हैं सैनिटाइज

जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हम यहां से आने-जाने वाले सभी लोगों से आग्रह करते हैं कि वे रुके और अपना 5 मिनट का समय दें, जिससे कि उनकी गाड़ी सैनिटाइज हो जाए. हालाकि लॉकडाउन है जिसके कारण अभी इसे ज्यादा लोग तो नहीं आते, लेकिन फिर भी दिन भर में डेढ़ से 200 गाड़ियों को सैनिटाइज कर दिया जाता है. जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि यह आइडिया उन्हें टीवी में देख कर आया. उन्होंने टीवी में ऐसा ही एक मशीन देखी थी, जिसके बाद उन्होंने किराया भंडार में पड़ी पुरानी मशीनों का इस्तेमाल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details