छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जल की बूंद-बूंद बचाने चलाया गया सेव वाटर, क्लीन वाटर अभियान

जेसीआई फेमिना सिटी संस्था ने 'सेव वाटर क्लीन वाटर' के तहत जल संरक्षण और स्वच्छता का संदेश रैली निकालकर लोगों को दिया है. इसमें ज्यादातर भागीदारी महिलाओं की रही.

By

Published : Sep 15, 2019, 12:47 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 1:50 PM IST

सेव वाटर क्लीन वाटर का अभियान चलाती महिलाएं

रायपुर: जल ही जीवन है, जल अमृत है ये तो सभी जानते हैं, लेकिन इसके संरक्षण और स्वच्छता के प्रति आज भी लोग जागरूक नहीं हैं. इसी मुद्दे को उठाते हुए JCI फेमिना सिटी ने 'सेव वाटर क्लीन वाटर' विषय पर जयस्तम्भ चौक से मरीन ड्राइव तक रैली निकाली और लोगों को जल का महत्व समझाने का प्रयास किया. इस रैली में महिलाओं ने उत्साह के साथ अपनी भागीदारी निभाई.

जल की बूंद-बूंद बचाने चलाया गया सेव वाटर, क्लीन वाटर अभियान

इस संस्था का मानना है कि सामाजिक विषयों को लेकर वे हमेशा कोई न कोई कार्यक्रम करते रहते हैं, लेकिन जल संरक्षण और स्वच्छता एक ऐसा विषय है, जिसके लिए उन्हें आज मंच से बाहर आना पड़ा, क्योंकि दूषित जल से होने वाले नुकसान से हर कोई अवगत है, लेकिन कोई भी इसका समाधान ढूंढने की कोशिश नहीं करता है.

सेव वाटर क्लीन वाटर का अभियान चलाती महिलाएं

संस्था यह भी मानती है कि नदी तालाबों में जो कचरा डाला जाता है, उससे जल प्रदूषित हो रहा है. लोग पानी को बेवजह बहा रहे हैं वे भूल जाते हैं कि कई जगहों पर लोग एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. इसीलिए उनके समूह ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए शनिवार को 'सेव वाटर क्लीन वाटर' कार्यक्रम के तहत पोस्टर स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की. यह रैली जय स्तम्भ चौक से मरीन ड्राइव तक निकाली गई.

सेव वाटर क्लीन वाटर का अभियान चलाती महिलाएं
Last Updated : Sep 15, 2019, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details