छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बयान पर बवाल: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को सुनने वाली मशीन देने पहुंचे JCCJ कार्यकर्ता

By

Published : Jun 27, 2021, 8:22 PM IST

शराबबंदी (liquor prohibition in chhattisgarh) को लेकर दिए गए बयान पर प्रदेश से संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (culture minister Amarjeet Bhagat) के खिलाफ छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (JCC) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. JCCJ कार्यकर्ता मंत्री अमरजीत भगत को सुनने वाली मशीन भेंट करना चाहते थे, लेकिन पुलिस के सख्त बंदोबस्त के चलते उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. जिसके बाद जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग के पास बैठकर मंत्री और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और तहसीलदार को श्रवण यंत्र सौंपा.

jccj-workers-gave-hearing-aid-to-culture-minister-amarjit-bhagat-in-raipur
JCCJ कार्यकर्ताओं ने संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को भेंट किया श्रवण यंत्र

रायपुर:शराबबंदी (liquor prohibition in chhattisgarh) पर दिए गए बयान को लेकर प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (culture minister Amarjeet Bhagat) विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. रविवार को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (JCC) के कार्यकर्ता पैदल मार्च निकालकर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के बंगले पहुंचे. जहां उन्होंने जमकर धरना-प्रदर्शन किया. JCCJ कार्यकर्ता मंत्री अमरजीत भगत को सुनने वाली मशीन भेंट करना चाहते थे, लेकिन पुलिस के सख्त बंदोबस्त के चलते उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. जिसके बाद जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग के पास बैठकर मंत्री और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और तहसीलदार को श्रवण यंत्र (सुनने वाली मशीन)सौंपा.

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को सुनने वाली मशीन देने पहुंचे JCCJ कार्यकर्ता

मंत्री भगत के बयान को लेकर गरमाई सियासत

ये पूरा सियासी बवाल मंत्री अमरजीत के दिए बयान से जुड़ा है. दरअसल, शुक्रवार को संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत राजनांदगांव जिले के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि शराबबंदी क्यों नहीं हो रही तो मंत्री भगत ने कह दिया था- मुझे कुछ सुनाई नहीं दिया, नमस्कार. इस बयान के प्रदेश की सियासत गरमा गई. पूर्व सीएम रमन सिंह ने निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि 'छत्तीसगढ़ सब याद रखेगा, कांग्रेस को चुनाव से पहले से सब सुनाई देता था और सब दिखाई देता था अब न सुनाई देता है, न ही दिखाई देता है, इसलिए जनता कह रही है - वक्त है पछतावे का.'

चुनाव के बाद कांग्रेस को न कुछ दिखाई देता है और न सुनाई, छत्तीसगढ़ सब याद रखेगा: रमन सिंह


JCCJ ने मंत्री को भेंट किया श्रवण यंत्र

जनता कांग्रेस के नेता प्रदीप साहू ने कहा कि शराबबंदी को लेकर मंत्री अमरजीत का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. जब यही मंत्रीगण सरकार में नहीं थे, तो चीख-चीख कर शराबबंदी की बात करते थे. अपने घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया था. इनके नेता राहुल गांधी भी कहते थे कि सरकार में आते ही हम शराबबंदी कर देंगे, लेकिन ढाई साल बाद भी प्रदेश में शराबबंदी नहीं हो पाई है. अब जब उनसे सवाल पूछा जाता है तो वह कहते हैं की उन्हें सुनाई नहीं देता. इसलिए JCCJ कार्यकर्ता मंत्री अमरजीत भगत को श्रवण यंत्र देने आए हैं. प्रदीप साहू ने कहा कि मंत्री भले ही शराबबंदी को भूल गए हैं, लेकिन प्रदेश की जनता नहीं भूली है. आने वाले दिनों में इनको दिखना भी बंद हो जाएगा, उस समय में हम इनको चश्मा भी भेंट करेंगे.

शराबबंदी के सवालों से बचते नजर आए मंत्री भगत

दरअसल, कुछ दिनों पहले राज्य सरकार ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में फेरबदल किया था. राजनांदगांव जिले का प्रभार मंत्री मो. अकबर से लेकर अमरजीत भगत को दिया गया था. शुक्रवार को प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत राजनांदगांव जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने डोंगरगढ़ स्थित मां बमलेश्वरी के दर्शन करने किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. स्वागत के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गई. वहीं दर्शन के बाद जब पत्रकारों ने शराबबंदी को लेकर सवाल पूछा तो मंत्री अमरजीत भगत सवाल को अनसुना कर वहां से चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details