छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 17, 2019, 11:33 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 11:40 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारनामा : केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कांग्रेस सरकार को दिए 10 में से 0 नंबर

ETV भारत ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह से राज्य सरकार के कामकाज को लेकर खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने भूपेश सरकार को शून्य नंबर दिए.

मंत्री रेणुका सिंह
मंत्री रेणुका सिंह

सरगुजा : ETV भारत ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह से प्रदेश में कांग्रेस सरकार के एक साल पूरे होने पर खास बातचीत की. सरकार के 1 साल पर कुछ सवाल किए, जिसके जवाब में मंत्री रेणुका सिंह प्रदेश की कांग्रेस सरकार को पूरी तरह से असफल बताया है.

केंद्रीय राज्य मंत्री से खास बातचीत.

सवाल : प्रदेश सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
जवाब : प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह से फेल और निकम्मी साबित हुई है. 1 साल में जनता से किए गए वादों को ये सरकार पूरा करने में असफल रही है.

सवाल: सरकार के मंत्री कहते हैं कि 1 वर्ष में उन्होंने अपने चुनावी वादे के मुताबिक लगभग हर काम कर दिया है?
जवाब: यह सरकार किसान, बेरोजगार, महिला, कर्मचारी, संविदा कर्मचारी सहित कई अन्य लोगों से चुनाव के पहले कई वादे करके सत्ता में आई है, लेकिन इन 1 साल में सरकार ने किसी पर भी ध्यान नहीं दिया. शिक्षाकर्मियों के बचे हुए संविलियन के मामले पर सरकार तुरंत एक्शन लेने वाली थी, लेकिन वो भी नहीं हुआ. संविदाकर्मियों के साथ भी सरकार ने छलावा किया है. इतना ही नहीं मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने का दावा भी कांग्रेस ने किया था.

रेणुका सिंह ने सरकार पर खजाना खाली होने का भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि जिस किसी भी विभाग में मैं फोन करती हूं विभाग की ओर से यही बताया जाता है कि उनके पास बजट नहीं है. कांग्रेस को छत्तीसगढ़ प्रदेश का बजट देखकर ही लोगों से वादा करना था.

सवाल :कांग्रेस सरकार के 1 साल के कार्यकाल को आप 10 में से कितने नंबर देंगी ?
जवाब :कांग्रेस सरकार को 10 में से 0 नंबर दूंगी. इसकी वजह खुद अपने घोषणापत्र को उठा करके देखें. कांग्रेस ने चुनाव से पहले गंगाजल उठाकर, गाय की पूंछ पकड़कर कसम खाई थी कि सरकार में आने के बाद सबसे पहले वादे को पूरा करेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

Last Updated : Dec 17, 2019, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details