छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur News: प्राइवेट नर्सिंग स्टूडेंट्स के लिए सरकारी डेंटल कॉलेज में इंटर्नशिप का मौका

By

Published : May 29, 2023, 7:24 PM IST

रायपुर में प्राइवेट डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए सरकारी कॉलेज में इंटर्नशिप का बेहतरीन मौका है. बीडीएस लास्ट इयर के स्टूडेंट्स 31 मई तक इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Government Dental College in raipur
सरकारी डेंटल कॉलेज में इंटर्नशिप

रायपुर:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डेंटल कॉलेज ने निजी डेंटल कॉलेज के छात्रों से 31 मई तक इंटर्नशिप के आवेदन मंगाए हैं. अब सरकारी डेंटल कॉलेज में निजी कॉलेज के छात्र भी नर्सिंग की ट्रेनिंग ले सकेंगे. कॉलेज में वैसे तो बीडीएस की 100 सीटें हैं, लेकिन इंटर्नशिप के लिए केवल 21 सीटें खाली हैं. डेंटल कॉलेज ने इन्हीं 21 खाली सीटों के लिए आवेदन मांगे हैं.

डीएमई की सलाह में मंगाए गए आवेदन:इससे पहले भी इन्हीं खाली सीटों के लिए आवेदन मंगाए गए थे. लेकिन काफी संख्या में आवेदन आने की वजह से सभी को रिजेक्ट कर दिया गया था. अब डीएमई की सलाह के बाद एक बाद फिर आवेदन मंगाए गए है. इस आवेदन को छात्र स्पीड पोस्ट या फिर कॉलेज में खुद जाकर भी जमा कर सकते हैं. वहीं बीडीएस (बैचलर ऑफ डेंटल साइंस) के चौथे साल के छात्र ही इसके लिए एलिजिबल हैं.

8 और 21 जून को मेडिकल ऑफिसर इंटरव्यू:छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर के लिए इंटरव्यू की डेट तय की है. कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर के लिए 8 जून को और आयुष चिकित्सा अधिकारी के लिए 21 जून को इंटरव्यू लिया जाएगा. आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के लिए 132 पदों पर 331 अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के लिए किया गया है. जिसके लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, जो विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. वहीं एलोपैथी में 21 पदों के लिए 57 विद्यार्थियों का चयन इंटरव्यू के लिए किया गया. गौरतलब है कि मेडिकल ऑफिसर के लिए लिखित परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित कराई गई थी. जिसके बाद परिणाम के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की गई है.

Chhattisgarh Education News: टॉप 100 में छत्तीसगढ़ के 6 कॉलेज, दुर्ग का VYT कॉलेज को 9वीं रैंक
UPSC Prelims Exam: रायपुर और बिलासपुर में 5532 छात्र देंगे यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा
Raipur News: रविशंकर यूनिवर्सिटी का 26वां दीक्षांत समारोह सम्पन्न, 132 छात्रों को मिला स्वर्णपदक


रविवि में 12वीं मेरिट के आधार पर एडमिशन:रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से संबंधित सभी सरकारी और निजी कॉलेज में इस बार किसी भी तरह का एंट्रेंस एग्जाम नहीं होगा. स्टूडेंट्स को 12वीं के परसेंट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा. 16 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरु होने की संभावना जताई जा रही है. ठीक इसी प्रकार से पीजी में एडमिशन लेने वाले छात्रों को यूजी के फाइनल ईयर के आधार पर एडमिशन मिलेगा. वहीं विश्वविद्यालय जून के महीने में पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. जिसकी तैयारी विश्वविद्यालय ने शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details