छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 20, 2020, 5:55 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 6:11 PM IST

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: 'थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप' के लिए सेलेक्टेड खिलाड़ियों से खास बात

टिकेश्वरी साहू (सीनियर वर्ग 40-44 kg) और आर दिव्या रेड्डी (जूनियर वर्ग 36-40 kg) का चयन ओपन इंटरनेशनल थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है. प्रतियोगिता का आयोजन थायोबॉक्सिंग इंडियन फेडरेशन ने किया है. इसी कड़ी में ETV भारत से दोनों खिलाड़ियों ने अपना अनुभव साझा किया.

Interaction with selected players for 'Thai Boxing Championship' in raipur
'थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप' के लिए सिलेक्टेड खिलाड़ियों से खास चर्चा

रायपुर: थाईलैंड के पटाया में आयोजित ओपन इंटरनेशनल थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए छत्तीसगढ़ से 2 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. दोनों खिलाड़ी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले हैं. टिकेश्वरी साहू (सीनियर वर्ग 40-44 kg) और दिव्या रेड्डी (जूनियर वर्ग 36-40 kg) का चयन हुआ है. प्रतियोगिता का आयोजन थायोबॉक्सिंग इंडियन फेडरेशन ने किया है. प्रतियोगिता का आयोजन 28 से 30 अप्रैल 2020 को होगा. इसी कड़ी में दोनों प्लेयर्स ने ETV भारत से खास बातचीत की.

'थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप' के लिए सिलेक्टेड खिलाड़ियों से खास चर्चा

ETV भारत से खास चर्चा के दौरान दोनों खिलाड़ी दिव्या रेड्डी और टिकेश्वरी साहू ने कि 'बचपन से ही वह खेलों में रुचि रखती आई हैं. जब टिकेश्वर साहू आठवीं क्लास में थी तब से वह कराटे सीख रही हैं, कराटे सीखने के दौरान उन्हें थाई बॉक्सिंग के बारे में पता चला, जिसके बाद उसकी रुचि थाई बॉक्सिंग और मूथाई में बढ़ने लगी. टिकेश्वरी साहू खेल में इतनी माहिर हो गई कि कई चैंपियनशिप में उसने गोल्ड मेडल जीता.

इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही दिव्या रेड्डी
साथ ही ETV भारत में दिव्या रेड्डी से बात की, तो उन्होंने बताया कि 'वह एक निजी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ती हैं और पहली बार वो किसी इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं, जिसके लिए वो काफी एक्साइटेड हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें 'थाई बॉक्सिंग और मुथाई काफी पसंद है. नेशनल प्रतियोगिता में उन्होंने सिल्वर गोल्ड मेडल भी जीता है लेकिन यह पहली बार है कि उन्हें थाईलैंड जाने का मौका मिल रहा है.

'थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप' के लिए सिलेक्टेड

दोनों खिलाड़ी हैं कांस्य पदक विजेता

बता दें कि इसी वर्ष डोंगरगढ़ छत्तीसगढ़ में 5 से 9 जनवरी 2020 को संपन्न 65वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में शामिल हुई. वहीं (थाई बॉक्सिंग खेल) और फेडरेशन कप राष्ट्रीय थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप 20-22 जनवरी 2020 को खंडवा (म.प्र) दोनों बही प्रतियोगिता में उन्होंने कांस्य पदक जीता. इसके साथ ही रायपुर की ही 'कुआर दिव्या रेड्डी' अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और कोच "कु टिकेश्वरी साहू" इंटरनेशनल थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने 27 अप्रैल को थाईलैंड रवाना होंगी.

Last Updated : Feb 20, 2020, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details