छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 25, 2021, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर में अकेली रह रही बुजुर्ग महिला की पुलिस ने बचाई जान, विदेश में रहते हैं पति और बेटे

इंदौर में अकेले रहने वाली बुजुर्ग महिला का कई दिनों से गेट खुला नहीं देख उसके पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद इंदौर की पलासिया थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पड़ोसियों के सामने घर का दरवाजा तोड़ा गया. तो महिला भीतर बेहोश मिली. जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग महिला को अस्पताल पहुंचाया.

Police saved an elderly woman's life
बुजुर्ग महिला की पुलिस ने बचाई जान

इंदौर।शहर में पुलिस ने सजगता दिखाते हुए एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई है. बुजुर्ग महिला एक बहुमंजिला इमारत के चौथे माले पर अकेले अपने फ्लैट में रहती हैं. उनके पति और बेटे ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं. हालांकि बुजुर्ग ऑस्ट्रेलिया-इंदौर आना जाना करती रहती हैं, लेकिन कोरोना कर्फ्यू के कारण वह इंदौर में ही रुक गई थी.

बुजुर्ग महिला की पुलिस ने बचाई जान
  • बेहोश हालत में महिला की पुलिस ने बचाई जान

अकेले रहने वाली बुजुर्ग का कई दिनों के गेट खुला नहीं देख उसके पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद इंदौर की पलासिया थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पड़ोसियों के सामने घर का दरवाजा तोड़ा गया तो महिला भीतर बेहोश मिली. जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग महिला को अस्पताल पहुंचाया है. अस्पताल में भर्ती होने के बाद महिला अब ठीक है और इंदौर पुलिस के इस सराहनीय काम की जानकारी मिलने पर एसपी ने इनाम देने की घोषणा की है.

  • सोडियम लेवल गिरने से हुई बेहोश

बुजुर्ग के पड़ोसियों ने बताया कि महिला का कैंसर का ऑपरेशन हुआ है और शरीर में सोडियम लेवल गिर जाने के कारण वह बेहोश हो जाती हैं. उन्होंने आगे कहा कि इनके पति और दो लड़के हैं, सभी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और बुजुर्ग महिला भी ऑस्ट्रेलिया से इंदौर आना जाना करती रहती हैं.

कांग्रेस बोली शिवराज के खिलाफ दर्ज हो गैर इरादतन हत्या का मामला, मानहानि का नोटिस देंगे कमलनाथ

  • पलासिया पुलिस रख रही बुजुर्ग के स्वास्थ्य की निगरानी

एसपी आशुतोष बागरी के मुताबिक, सोमवार सुबह पलासिया टीआई संजय सिंह बैंस को किसी ने सूचना दी थी कि 404 डे टॉपर 1/1 मनोरमागंज के चौथे माले में बुजुर्ग मधु रहती हैं. कुछ दिनों से वह नजर नहीं आई हैं, और न ही उन्होंने अपना दरवाजा खोला है. जिसके बाद पलासिया टीआई ने मौके पर तुरंत पहुंचकर कुर्सी पर बेहोश अवस्था में पड़ी महिला को बचाया है. जिसके बाद अब पलासिया पुलिस बुजुर्ग के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details