छत्तीसगढ़

chhattisgarh

SALUTE: ट्रेन में सेना की 2 डॉक्टर्स ने कराया प्रसव, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ

By

Published : Dec 29, 2019, 2:00 PM IST

इंडियन आर्मी की डॉक्टर कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप ने हावड़ा एक्सप्रेस में सफर कर रही गर्भवती का सुरक्षित प्रसव कराया है. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. सेना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप की काफी तारीफ की है.

सेना को सलाम
सेना को सलाम

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी हमेशा अपनी ड्यूटी पर होती है. देश और देशवासियों की सुरक्षा ही भारतीय सेना की पहली प्राथमिकता है. हावड़ा एक्सप्रेस में सफर कर रही गर्भवती अपनी जिंदगी का ये दिन कभी नहीं भूल पाएगी. पटरी पर दौड़ती रेलगाड़ी में जब महिला को लेबर पेन शुरू हुआ तो सबकी सांसें थम गई कि डिलीवरी कैसे होगी लेकिन तभी सेना की डॉक्टर कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप 'देवदूत' बनकर पहुंची और सुरक्षित प्रसव कराया.

सेना को सलाम

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप 172 सेना अस्पताल में पदस्थ हैं. दोनों हावड़ा एक्सप्रेस में सफर कर रही थीं. उसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई. ये खबर जैसे ही कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप को मिली वे दोनों फौरन मदद को आगे आईं और सुरक्षित प्रसव कराया. इसमें उनकी मदद रेलवे कर्मचारियों ने भी की.

कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप बनीं 'देवदूत'

सेना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप की काफी तारीफ की है. सेना ने उस नवजात की तस्वीर भी शेयर की है, जो हावड़ा एक्सप्रेस में पैदा हुआ है. साथ ही ये भी लिखा है कि 'नेशन फर्स्ट, वी केयर'. एक सैल्यूट तो हमारा भी दोनों कैप्टन के लिए बनता है.

सेना और समाचार एजेंसियों ने जैसे ही ये खबर लोगों तक पहुंचाई सोशल मीडिया ने दोनों कैप्टन को सैल्यूट भेजा. लोगों ने कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप के इस सेवा भाव की जमकर तारीफ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details