छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना टेस्टिंग किट लेकर रायपुर पहुंचा भारतीय वायुसेना का विमान

By

Published : Apr 19, 2020, 6:34 PM IST

भारतीय वायुसेना का विमान कोरोना जांच के लिए मेडिकल सामग्री लेकर राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रविवार को पहुंचा. इसकी जानकारी रायपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय ने दी है.

indian army aircraft reached raipur
टेस्टिंग किट लेकर रायपुर पहुंचा विमान

रायपुर: भारतीय वायुसेना का सी-130 हरक्यूलिस विमान कोरोना जांच के लिए मेडिकल सामग्री लेकर रविवार को राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचा. छत्तीसगढ़ में यह छठी बार है ,जब भारतीय विमान राहत सामाग्री लेकर पहुंचा है. प्रदेश के लिए इसमें ICMR (Indian Council of Medical Research) के भेजे हुए कोरोना टेस्टिंग किट और दूसरे मेडिकल के सामान शामिल हैं. इसकी जानकारी रायपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय ने दी है.

कोरोना टेस्टिंग किट और मेडिकल सामान

यह विमान स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में 3 बजकर 50 मिनट पर उतरा और 4 बजकर 20 मिनट पर यहां से लखनऊ के लिए रवाना हो गया. सामग्री का कुल वजन 50 किलो है और यह तीन बड़े-बड़े कार्टन में बंद था.

अब तक 6 बार आ चुका है विमान

वहीं इससे पहले राहत सामग्री के साथ दो बार 28 मार्च को, 6 अप्रैल, 13 अप्रैल और 17 अप्रैल को एक-एक बार यह विमान रायपुर आया है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें टेस्टिंग किट जल्द छत्तीसगढ़ पहुंचने की बात की थी. उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ में रैपिड टेस्टिंग किट का बड़ा लॉट एक सप्ताह के अंदर पहुंच जाएगा. वहीं रैपिड टेस्टिंग किट से सामान्य लोगों की रेंडम जांच की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details