छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IND vs NZ Raipur ODI : आज पहुंचेगी टीम इंडिया और न्यूजीलैंड

By

Published : Jan 19, 2023, 12:56 PM IST

हैदराबाद वनडे में जीत का स्वाद चखने के बाद अब टीम इंडिया अगले मुकाबले के लिए रायपुर आ रही है. गुरुवार शाम को दोनों ही टीम रायपुर पहुंच जाएंगी.जिसके बाद शुक्रवार को अभ्यास करने के बाद शनिवार को दूसरे मुकाबले के लिए रायपुर शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड भिड़ेंगी.

IND vs NZ Raipur ODI
आज पहुंचेगी टीम इंडिया और न्यूजीलैंड

रायपुर : नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा.भारत और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी हैदराबाद में पहला वनडे मैच खेलने के बाद गुरुवार शाम साढ़े चार बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. इसके बाद सीधे खिलाड़ी कोर्टयार्ड मैरिएट के लिए रवाना होंगे. दोनों ही टीम के खिलाड़ी 20 जनवरी को अभ्यास करेंगे. दूसरा वनडे मैच अगले दिन दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम आ रही है.

दोनों ही टीमों का होगा भव्य स्वागत : खिलाड़ियों से लेकर सपोर्टिंग स्टाफ के लिए ठहरने और खाने-पीने की तैयारी कर ली गई है. टीमों के सपोर्टिंग स्टाफ कोर्टयार्ड मैरिएट में खिलाड़ी रुकेंगे.उनकी सेहत को ध्यान देते हुए उनके खानपान को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के स्वागत के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं. स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचते ही टीमों का भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा.इस दौरान छत्तीसगढ़ के पारंपरिक अंदाज में अतिथियों का स्वागत होगा. पंथी, करमा और ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया जाएगा. होटल में भी खिलाड़ियों के स्वागत-सत्कार के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

भारतीय टीम :रोहित शर्मा (कप्तान), शुभन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर) युजवेंद्र चहल, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव.

न्यूजीलैंड टीम:टाम लाथम (कप्तान) फिन एलन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कांवे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लाकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ईश सोढ़ी

ये भी पढ़ें- IND vs NZ ODI series: भारत न्यूजीलैंड रायपुर वनडे, टिकट की बिक्री दोबारा शुरू, लेकिन सर्वर हुआ ठप

रायपुर वनडे पर सटोरियों की नजर :भारत न्यूजीलैंड मैच को लेकर सटोरिये सक्रिय हो गए हैं. मैच में बॉलिंग से लेकर चौके-छक्के यहां तक हर एक रन पर भी दांव लगते हैं. रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि "अकेले रायपुर जिले में करोड़ों रुपये का सट्टा लगता है. सटोरियों की सक्रियता को देखते हुए पुलिस ने भी इन पर शिकंजा कसने के लिए अपनी टेक्नीकल सर्विलॉन्स सिस्टम को अलर्ट कर दिया है. पुलिस ने पुराने खाईवालों की पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं ये भी देखा जा रहा है कि वे अभी कहां रह रहे हैं. उनके बारे में अन्य जानकारी भी जुटाई जा रही है."

नए कानून के बाद खौफ में भी हैं खाइवाल:छत्तीसगढ़ सरकार ने जुआ-सट्टा के अपराध से निपटने के लिए हाल ही में विधानसभा में कड़ा कानून पारित किया है. इसके अनुसार ऑनलाइन जुआ खेलने, खिलवाने और इसके लिए सहयोग करने वालों के लिए सात वर्ष की सजा और 10 लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details