छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: दिवाली के बाद एयरपोर्ट में बढ़ी यात्रियों की संख्या, 33 हजार पहुंचा आंकड़ा

दिवाली के दौरान स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 28 हजार थी, जो त्योहार के बाद के सप्ताह में बढ़कर 33 हजार तक पहुंच गई है. मौजूदा दौर में कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

By

Published : Nov 24, 2020, 12:23 PM IST

swami vivekanand airport raipur
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट

रायपुर:कई शहरों के लिए संचालित होने वाली फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों की गिनती अब बढ़ने लगी है. इस सप्ताह संचालित फ्लाइट की संख्या बढ़ने के साथ यात्रियों की संख्या भी 35 हजार तक पहुंच गई है. कुछ दिनों पहले प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने की वजह से यहां आने वाले यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा हुआ.

राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर लॉकडाउन के बाद 25 मई से फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया गया था. इस दौरान पहले दिन में 5 फ्लाइट और सप्ताह भर में 2 हजार यात्रियों के साथ विमान का संचालन शुरू हुआ था. लगभग 6 महीने बाद यात्रियों की संख्या और फ्लाइटों में बढ़ोतरी हुई है और नए शहरों के लिए विमानों का संचालन शुरू होने के साथ यात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी है. दिवाली के सप्ताह के दौरान स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 28 हजार थी, जो दिवाली के बाद के सप्ताह में बढ़कर 33 हजार तक पहुंच गई है.

पढ़ें-जगदलपुर: बस्तर में एक और फ्लाइट शुरू करने की उठी मांग, एक ही विमान होने से यात्री हो रहे परेशान

रायपुर से 46 फ्लाइट भरती है उड़ान

इस सप्ताह रायपुर से दिल्ली और मुंबई जाने वाले यात्रियों को एक-एक फ्लाइट की सुविधा और मिली है. इस फ्लाइट को मिलाकर रायपुर से रोजाना फ्लाइट की आवाजाही 46 हो गई है. वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, अहमदाबाद, इंदौर, प्रयागराज, लखनऊ, जबलपुर सहित सभी बड़े शहरों के लिए रायपुर से फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है.

यात्रियों की हो रही स्क्रीनिंग

मौजूदा दौर में कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. स्क्रीनिंग के साथ आने जाने वाले यात्रियों के लगेज को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों को तमाम तरह की जानकारी भी दी जा रही है.

पढ़ें: CORONA LIVE UPDATE: सोमवार को 2 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले, सावधानी बरतें

छत्तीसगढ़ में अब तक 2 लाख 24 हजार 597 लोग कोरोना संक्रमित है. प्रदेश में सोमवार को 2,061 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 21 हजार 926 पहुंच गई है. प्रदेश में सोमवार को 10 मरीजों की मौत हुई थी. 32 हजार 751 लोगों ने टेस्ट करवाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details