छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 30, 2023, 5:22 PM IST

ETV Bharat / state

Ram Navami 2023: महासमुंद में रामनवमी पर श्रीराम वाटिका का लोकार्पण

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के झालखम्हरिया में रामनवमी के शुभ अवसर पर श्रीराम वाटिका का लोकार्पण हुआ है. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. साहू ने कहा कि ''भगवान राम हम सभी के आदर्श हैं. श्रीराम के बताए रास्ते पर चलकर सदमार्ग और सद्भाव के काम किए जा सकते हैं.''

Tamradhwaj Sahu reached Mahasamund
ताम्रध्वज साहू पहुंचे महासमुंद दौरे पर

महासमुंद: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू रामनवमी पर महासमुंद ब्लॉक के झालखम्हरिया गांव पहुंचे. वे श्रीराम जानकी मंदिर समिति के स्वर्ण जयंती और मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में शामिल हुए. ताम्रध्वज साहू ने श्रीराम जानकी मंदिर में पूजा की और श्रीराम जानकी मंदिर की स्थापना को ऐतिहासिक बताया. गृहमंत्री साहू ने रामनवमी के शुभ मौके पर यहां श्रीराम वाटिका का लोकार्पण भी किया.

"भगवान राम हम सब के आदर्श":धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि "रामनवमी के पावन अवसर पर यह सौभाग्य है कि ग्राम झालखम्हरिया में राम मंदिर स्थापना के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में शामिल होने का मुझे अवसर मिला है. छत्तीसगढ़ के भांचा भगवान श्रीराम हम सब के आदर्श हैं. प्रभु श्री राम जी के बताए गए रास्ते पर चलकर सद्भाव से जुड़े कार्य कर सकते हैं."

झालखम्हरिया में धर्मार्थ के काम: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने झालखम्हरिया में हो रहे धर्मार्थ के काम पर भी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि "ग्राम झालखम्हरिया में दिवंगत भाव सिंह, रामगुलाम और समिति के पदाधिकारियों ने मंदिर की स्थापना की है. यह अपने आप में ऐतिहासिक है. आज से 100 साल पहले से धर्मार्थ के जरिए सेवा संस्कार के काम झालखम्हरिया में किए जा रहे हैं."

यह भी पढ़ें:Mahasamund: तरबूज में छिपाकर तस्कर ले जा रहे थे 2 करोड़ का गांजा, सरायपाली थाना पुलिस ने दबोचा

लोकरंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए: झालखम्हरिया में श्रीराम जानकी मंदिर समिति के स्वर्ण जयंती और मूर्ति स्थापना कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय समारोह हुआ. खास बात यह रही कि यहां हर दिन रामायण पाठ रखा गया. समापन समारोह में 'अर्जुंदा के लोकरंग' सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details