छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: श्रमिकों की घर वापसी पर कांग्रेस-बीजेपी में तकरार

छत्तीसगढ़ में मजदूरों की घर वापसी पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार और बीजेपी में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है, बीजेपी ने कांग्रेस के दावों को हवा-हवाई बताया हैं.

By

Published : May 2, 2020, 7:45 PM IST

Updated : May 2, 2020, 8:10 PM IST

in-chhattisgarh-dispute-has-started-in-congress-and-bjp-on-the-return-of-laborers
छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस में बयानों का दौर

रायपुर:कोरोना के लॉकडाउन से देशभर में मजदूर और छात्र महीनों से फंसे हुए हैं. इनके लिए अब केंद्र सरकार की ओर से घर वापसी को लेकर विशेष ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है. इसके बाद से ही छत्तीसगढ़ में बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रवासी मजदूर, छात्रों और छत्तीसगढ़ के बाहर फंसे हुए यात्रियों को लाने के लिए चलाए जा रहे विशेष ट्रेन को लेकर बयान दिया है कि इस ट्रेन के लिए पैसा मजदूर कहां से लाएंगे, लॉकडाउन के कारण राज्य सरकार भी इनके टिकट का खर्च वहन कर सकने की स्थिति में नहीं है.

मजदूरों पर सियासत

इधर कांग्रेस के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस में बयानों का दौर

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार मजदूरों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेन चलवा रही है, पहले राज्य सरकार ने इसके लिए खुद मांग की थी, अब कांग्रेस कह रही है कि राज्य सरकार मजदूरों के टिकट का खर्च करने की स्थिति में नहीं है, जबकि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार देश के लॉकडाउन के दौरान भी सबसे अच्छी आर्थिक स्थिति में होने का दावा करती रही है.

Last Updated : May 2, 2020, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details