छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सांसद अरुण साव ने रेल मंत्रालय के अनुदान मांगों पर सदन में रखी अपनी बात

बजट सत्र के दूसरे हफ्ते में BJP सांसद अरुण साव ने रेल मंत्रालय के अनुदान मांगों के समर्थन में बात कही है. सांसद अरुण साव ने बजट आवंटन में छत्तीसगढ़ को प्राथमिकता देने के लिए मोदी सरकार की सराहना की है. सांसद ने बिलासपुर के बुधवारी बाजार से किराया वसूलने और बिलासपुर से पेंड्रा रोड के बीच लोकल पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की है.

By

Published : Mar 15, 2021, 8:49 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 11:40 AM IST

BJP MP Arun Saw
BJP सांसद अरून साव

रायपुर:संसद में बजट सत्र पर चर्चा जारी है. बजट सत्र के दूसरे हफ्ते में चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से सांसद अरुण साव ने रेल मंत्रालय के अनुदान मांगों को लेकर समर्थन में बात रखी. सत्र के दौरान उन्होंने बिलासपुर में कोच फैक्ट्री की स्थापना की मांग की है. साथ ही दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बुधवारी बाजार से किराया वसूलने की मांग की है. बुधवारी बाजार से किराया वसूलने से रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी होगी. अरुण साव ने बिलासपुर से पेंड्रा रोड के बीच लोकल पैसेंजर चलाये जाने की मांग भी सभापति के सामने आई.

सांसद अरुण साव ने अनुदान मांगों पर रखी बात

कोरबा: बैंककर्मियों की हड़ताल से 350 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

छत्तीसगढ़ में चल रहे प्रोजेक्ट्स की दी जानकारी

सांसद ने कहा कि सरकार ने छत्तीसगढ़ के रेलवे विकास को प्राथमिकता दी है. रेलवे बजट में संरचना संबंधी कार्यों के लिए 3,650 करोड़ रुपये की निधि का आवंटन किया गया है, जो अभी तक का रिकॉर्ड है. साथ ही छत्तीसगढ़ में चल रहे कई प्रोजेक्ट्स जैसे आठ नई रेल लाइन, डबलिंग का काम, रेल विद्युतीकरण की जानकारी देते हुए कहा इस साल के बजट में ईस्ट-वेस्ट डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर की घोषणा की गई है. भुसावल से नागपुर होते हुए दलवूनी तक फ्रंट कॉरिडोर छत्तीसगढ़ होते हुए निकलेगा, जिससे प्रदेश का विकास होगा.

बुधवारी बाजार से वसूला जाए किराया

अरुण साव ने संसद में बिलासपुर में कोच फैक्ट्री की स्थापना की मांग करने की मांग की है. दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बुधवारी बाजार से किराया वसूले जाने की भी मांग की है, जिससे दुकानदारों को परेशानी को सामना न करना पड़े. इससे रेलवे की आय में भी बढ़ोतरी होगी. उन्होंने बिलासपुर से पेंड्रा रोड के बीच लोकल पैसेंजर ट्रेन चलाए जाने की भी मांग की है.

Last Updated : Mar 16, 2021, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details