छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

टोटल लॉकडाउन: दूसरे दिन सड़कें दिखी खाली, चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात

राज्य सरकार के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में 2 दिनों का लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के दूसरे दिन इसका असर देखने मिला, जिसमें अतिआवश्यक के अलावा सभी सेवाएं बंद हैं.

By

Published : May 10, 2020, 8:08 PM IST

impact of total lock down
टोटल लॉकडाउन का असर

रायपुर: राजधानी सहित प्रदेश के सभी जिलों में 48 घंटे का टोटल लॉकडाउन किया गया है. यह लॉकडाउन शनिवार और रविवार को लागू किया गया. रविवार को टोटल लॉकडाउन के दूसरे दिन बिरगांव में असर देखने को मिला. सभी छोटी-बड़ी दुकानें पूरी तरह से बंद नजर आईं.

लॉकडाउन का असर

टोटल लॉकडाउन के दौरान चौक-चौराहों पर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस वाले अपनी ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं. आम लोग भी सड़कों पर भी नहीं दिखे. एक दो लोग ही अतिआवश्यक काम के लिए बाहर निकल रहे हैं. इस दौरान दूध, दवाई और पेट्रोल जैसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

टोटल लॉकडाउन का असर

पूरे देश में कोरोना हाहाकार मचा रहा है. इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. राजधानी सहित पूरे राज्य में टोटल लॉकडाउन के दौरान अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. अब तक पूरे राज्य में दूध, दवाई, सब्जी मार्केट, किराना दुकान, पेट्रोल, शराब दुकान पूरी तरह से खोली जा रही थी. लेकिन अब शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन के ऐलान के बाद सब्जी मार्केट, किराना दुकान और शराब दुकान पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं.

रायपुर में शराब की होगी होम डिलेवरी, सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

लोगों को घरों पर रहने के निर्देश

शासन के निर्देशित 2 दिनों के टोटल लॉकडाउन में सभी को घरों पर रहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह दी है. टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि राज्य सरकार ने मई महीने के हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details