छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अभनपुर में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

By

Published : Dec 27, 2019, 7:03 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 8:35 PM IST

अभनपुर में बेखौफ मुरम माफिया पंचायत प्रतिनिधियों को अपने झांसे में लेकर धड़ल्ले से अवैध खनन को अंजाम दे रहा है. अभनपुर के पास मौजूद बकतरा गांव से केन्द्री में मुरम का अवैध परिवहन किया जा रहा है.

illegal murum mining in abhanpur
अभनपुर में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन

रायपुर: जहां सरकार की तरफ से अवैध खनन और परिवहन पर कितने भी नियम क्यों न बनाएं, लेकिन वो महज कागजों तक ही सीमित रह गए हैं. अभनपुर में बेखौफ मुरम माफिया पंचायत प्रतिनिधियों को अपने झांसे में लेकर धड़ल्ले से अवैध खनन को अंजाम दे रहा है. अभनपुर के पास मौजूद बकतरा गांव से केन्द्री में मुरम का अवैध परिवहन किया जा रहा है.

भनपुर में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन

ठेकेदार पर है कर्मचारी का आरोप
ठेकेदार के कर्मचारी का कहना है कि, 'ठेकेदार मधुसूधन अग्रवाल की ओर से रेत का परिवहन किया जा रहा है. इसे लेकर ठेकेदार के कर्मचारी रॉयल्टी काटने का कार्य कर रहे है. जबकी ग्राम पंचायत के कर्मचारी की ओर से रॉयल्टी काटने का काम किया जाना चाहिए.

दिखावे के लिए काटी जा रही है रॉयल्टी की पर्ची
ग्राम पंचायत बकतरा के सरपंच प्रतिनिधि पोहित राम साहू ने बताया कि 'तालाब निस्तारी के नाम पर ग्राम पंचायत की ओर से ठेकेदार को इजाजत दी गई है. बता दें कि 'मुरम माफिया जहां-तहां जनप्रतिनिधियों को झांसे में लेकर मुरम की अवैध खुदाई करता आ रहा है. ठेकेदार के कर्मचारियों की ओर से दिखावे के लिए रॉयल्टी की पर्ची काटी जा रही है'.

मुरम माफिया और कई ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों की आपसी सांठगांठ से सरकार को मिलने वाली रॉयल्टी में डाका डालते आ रहे हैं. इस मामले में खनिज विभाग की अधिकारयों की मिलीभगत की आंशका भी जताई जा रही है.

Last Updated : Dec 27, 2019, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details