छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : बाजारों में उमड़ी भीड़, लोगों ने किया लॉकडाउन का समर्थन

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर रायपुर जिले में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा.लॉकडाउन से 1 दिन पहले बाजारों में बड़ी संख्या में लोग सामान खरीदने पहुंचे. लोगों ने प्रशासन के इस फैसले का समर्थन किया है.

lockdown in raipur
बाजारों में उमड़ी भीड़

By

Published : Jul 21, 2020, 6:40 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 7:06 PM IST

रायपुर : राजधानी रायपुर में 22 जुलाई से लॉकडाउन शुरू होगा. यह लॉकडाउन 1 सप्ताह के लिए लगाया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर एस भारतीदासन ने फिर से लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. वहीं लॉकडाउन से 1 दिन पहले बाजारों में बड़ी संख्या में लोग सामान खरीदने पहुंचे. ETV भारत ने बाजारों में लोगों से बातचीत की. उन्होंने बताया कि वे जरूरत का सामान खरीदने पहुंचे हैं ताकि इस लॉकडाउन के दौरान उन्हें किसी प्रकार से बाहर नहीं निकलना पड़े.

रायपुर में लोगों ने किया लॉकडाउन का समर्थन

लोगों ने कहा कि जिस तरह से रायपुर शहर में कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने जो निर्णय लिया है उसका वे समर्थन करते हैं. संक्रमण का खतरा फैलते जा रहा है और ऐसे में जो निर्णय लिया गया है वह सही है और अगर जरूरत पड़े तो इसे आगे भी बढ़ाना चाहिए ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके. मंगलवार की शाम 7 बजे से ही बाजार बंद हो जाएंगे. ऐसे में बाजारों में खरीदारी करने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जिसकी वजह से प्रमुख सड़कें जाम हो गई और इस दौरान यातायात भी प्रभावित रहा.

राशन दुकानों में भारी भीड़

पढ़ें-22 जुलाई से एक हफ्ते के लिए फिर लॉक होगी राजधानी, एक दिन पहले सड़कों पर दिखा लोगों का मेला

राशन दुकानों में रही लोगों की भीड़

बाजार में सबसे ज्यादा भीड़ राशन दुकानों में देखी गई, लॉकडाउन से पहले सभी ने राशन और जरूरत की चीजें खरीदने को प्रथमिकता दी है ताकि उन्हें लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर ना निकलना पड़े.

पढ़ें-रायपुर में 7 दिनों का लॉकडाउन, कलेक्टर और SSP ने दी नियमों की जानकारी

22 जुलाई से 28 जुलाई तक लॉकडाउन

बता दें कि रायपुर जिले में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इस लॉकडाउन में आवश्यक सेवा जैसे दूध, दवा, पेट्रोल, सब्जी, चिकन, रसोई गैस जैसी सेवाओं का संचालन करने वाले दुकानदारों को छूट दी गई है. लेकिन निर्धारित समय के लिए इस पर छूट मिली हुई है, जो कि सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक के लिए रहेगी.

Last Updated : Jul 21, 2020, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details