छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद दौरे पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों से की मुलाकात

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू अपने एक दिवसीय दौरे पर आज गरियाबंद पहुंचे हैं. यहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से मुलाकात की. गांववालों ने उनके साथ अपनी समस्याएं साझा कीं, जिसके निराकरण का आश्वासन गृह मंत्री ने उन्हें दिया.

By

Published : Nov 23, 2020, 8:56 AM IST

Updated : Nov 23, 2020, 1:15 PM IST

home-minister-tamradhwaj-sahu-today-on-gariaband-tour
आज गरियाबंद दौरे पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर: गृह मंत्री और गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू गरियाबंद दौरे पर पहुंचे हैं. ताम्रध्वज साहू यहां संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक लेंगे. समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में होगी. गृह मंत्री रायपुर से गरियाबंद के लिए रवाना हुए. समीक्षा बैठक के बाद वे वापस राजधानी लौट आएंगे.

गरियाबंद पहुंचकर ताम्रध्व साहू ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से मुलाकात की. गांववालों ने उनके साथ अपनी समस्याएं साझा कीं, जिसके निराकरण का आश्वासन गृह मंत्री ने उन्हें दिया. स्वागत के दौरान गृहमंत्री बैलगाड़ी पर चढ़े.

गांववालों ने बातचीत में सरनाबहाल में धान खरीदी केंद्र और मैनपुर में पुल की मांग उठाई. उन्होंने बैंक उद्घाटन के लिए गोहरापदर आने का भी न्योता दिया.

गरियाबंद में गृहमंत्री का कार्यक्रम

मंत्री ताम्रध्वज पहले आम लोगों से भेंट करेंगे. इसके बाद वे दोपहर 2 बजे तक जिला कार्यालय में समस्त विभागों की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे. दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. इसके बाद 3 बजे वे रायपुर लौट जाएंगे. मंत्री ताम्रध्वज साहू गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री हैं. वे हर महीने जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में शामिल होने के लिए गरियाबंद पहुंचते हैं.

पढ़ें:लॉकडाउन की वजह से भी बढ़ा अपराध ! दिन में करे थानों की लिखा-पढ़ी लेकिन शाम को सड़कों पर तैनात रहे पुलिस : गृहमंत्री

प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए बैठक

इससे पहले रविवार को गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए कानून व्यवस्था और अपराधों की रोकथाम के लिए समीक्षा बैठक की.

गुंडे-बदमाशों को चिन्हित करने के निर्देश

रायपुर में हुई बैठक में गृहमंत्री ने पुलिस अधीक्षकों से अपराधों पर लगाम लगाने के लिए गुंडे-बदमाशों को चिन्हित करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही पेट्रोलिंग बढ़ाने और चौक चौराहों पर CCTV की संख्या बढ़ाने को भी कहा. उन्होंने होटलों में बाहर से आने वालों पर निगरानी रखने के साथ ही अपराधियों की सूचना देने वालों के नाम गोपनीय रखने के निर्देश दिए. शहरों के व्यस्तम इलाकों और प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठानों और दुकानों में CCTV लगाने के लिए प्रोत्साहित करने को भी कहा. इसके साथ ही समय-समय पर व्यापारियों और जन प्रतिनिधियों की बैठक लेकर उनसे चर्चा कर समस्याएं जानने की भी कोशिश करने को कहा. बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी, गृह सचिव, आईजी, एसपी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 23, 2020, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details