छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पीएम मोदी की कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में शामिल हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

By

Published : Mar 17, 2021, 10:45 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक ली है. पीएम मोदी के आज की बैठक में सीएम बघेल शामिल नहीं हो सके हैं. राज्य की ओर से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बैठक में शामिल हुए थे.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, Home Minister tamradhwaj Sahu
कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में शामिल हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक बुलाई. राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना के प्रसार को रोकने की रणनीति पर चर्चा की गई. इसके बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बढ़ती महामारी को रोकना जरूरी है. समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए.

कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में शामिल हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असम प्रवास पर होने के कारण उनके स्थान पर छत्तीसगढ़ की ओर से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित बैठक में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री ने बैठक में सभी राज्यों में कोविड टीकाकरण की प्रगति की जानकारी ली है. उन्होंने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने राज्यों की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी पूछा और आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में राज्यों की व्यवस्था की जानकारी ली है.

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा- टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर दें जोर

ताम्रध्वज साहू ने दी जानकारी

ताम्रध्वज साहू ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी प्रदेशों में टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश जारी किए है. बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए टीकाकरण प्रारंभ किए जाने के साथ ही यह भी कहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में उपजे भ्रम को दूर किया जाना चाहिए. वैक्सीन बीमारी से क्षमता बढ़ाने के लिए काम करता है.

गृहमंत्री साहू ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोविड-19 को लेकर सावधानी सबको बरतनी है. लिहाजा सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखना है. राज्यो को निर्देशित किया गया है कि वह अपने राज्य की स्थिति के मुताबिक फैसले लें सकते हैं. बैठक में इस बात पर बल दिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के फैलाव को रोकना जरूरी है. क्योंकि ऐसा हुआ तो संभलना मुश्किल हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details