छत्तीसगढ़

chhattisgarh

EXCLUSIVE: 'छत्तीसगढ़ के लोगों ने साथ दिया इसलिए सफल हुआ लॉकडाउन'

By

Published : Apr 8, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Apr 9, 2020, 9:02 AM IST

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए की गई तैयारियों को लेकर ETV भारत से बातचीत की. इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने साथ दिया इसलिए लॉकडाउन सफल हुआ है.

home-minister-tamradhwaj-sahu-appealed-to-people-to-stay-at-homes
ताम्रध्वज साहू ने की ETV भारत से बातचीत

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन घोषित है. लॉक डाउन की वजह से कोरोना का संक्रमण बहुत हद तक नहीं बढ़ पाया. छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्र ध्वज साहू ने ETV भारत से खास बातचीत की. लॉकडाउन की सफलता का श्रेय देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि 'सरकार अपने स्तर पर जरूर प्रयास कर रही थी, लेकिन हमारे पुलिस बल के अधिकारी लगातार इसके लिए 24 घंटे की ड्यूटी करते रहे, उनकी यह ड्यूटी और लोगों की जागरूकता ही हमारे काम आई'.

ताम्रध्वज साहू ने की ETV भारत से बातचीत

साथ ही उन्होंने कहा कि 'हमने लोगों से घरों से नहीं निकलने की अपील की थी और लोगों ने भी जिम्मेदारी निभाई. साथ ही उन्होंने कहा कि, 'मैंने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों का दौरा किया है. यह देखा कि सभी जगह पर लॉकडाउन को अच्छे से फॉलो किया जा रहा है. जेलों की व्यवस्था को लेकर कई मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि हमने सभी जगह पर व्यवस्था की है. साथ ही जेल में लोगों को पैरोल जमानत दे रहे हैं, जिससे भीड़ इकट्ठी न हो यह हमारी कोशिश है'.

लॉकडाउन की वजह से कोरोना पर पाया काबू

ताम्रध्वज साहू ने बताया कि 'हमने पुलिस बल के जवानों के लिए भी उचित व्यवस्था की है. साथ ही हमने भी लगातार लोगों से मास्क पहने की अपील की है. लोग घर पर भी रहें, तो पूरी तरीके से सतर्क रहें. वहीं उन्होंने कहा कि चौकियों पर जितनी भी जरूरी सामान था, पहुंचाया गया है. साथ ही पुलिस बल के कर्मचारियों को कहा है कि वे सावधानी बरतें.

बिलासपुर की पुलिस ताम्रध्वज साहू ने की तारीफ

बिलासपुर के पुलिस अधिकारी का वीडियो वायरल होने को लेकर उन्होंने कहा कि 'हमारी पुलिस लगातार कोशिश कर रही है कि लोग घरों से न निकले, इसके लिए वह लोगों को गाना गाकर या फिर लोगों की आरती उतारकर में जागरूक कर रहे हैं. यह काम वाकई सराहनीय है.

Last Updated : Apr 9, 2020, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details