छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Holi market of raipur : हर्बल गुलाल और पिचकारी की डिमांड ज्यादा, बैक्टीरिया फ्री गुलाल भी

By

Published : Mar 4, 2023, 7:52 PM IST

Herbal Gulal Pichkari: होली में कुछ ही दिन बचे हुए हैं. ऐसे में अब बाजार में गुलाल और पिचकारियों की डिमांड बढ़ गई है. लोग इस बार हर्बल गुलाल और नए वैरायटी की पिचकारी की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं.

Etv Bharat
रायपुर में सजा होली का बाजार , हर्बल गुलाल की डिमांड ज्यादा

रायपुर में सजा होली का बाजार , हर्बल गुलाल की डिमांड ज्यादा

रायपुर : होली के त्यौहार को कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में रंग गुलाल, और पिचकारियों से बाजार सज गया है. इस साल होली को लेकर आम जनता में भी बेहद उत्साह नजर आ रहा है. रंग गुलाल की जमकर खरीदारी हो रही है. व्यापारी भी बेहद खुश हैं. होली त्यौहार पर सजे बाजार का ईटीवी भारत ने जायजा लिया.



बाजार में आया बैक्टीरिया फ्री गुलाल : व्यापारियों ने बताया हर बार की तरह इस बार भी हर्बल गुलाल की डिमांड ज्यादा है,कैमिकल फ्री होली खेलना पसंद कर रहे है. ऐसे में हर्बल से बने गुलाल की डिमांड ज्यादा है. रंग और गुलाल के व्यापारी अब्दुल कादिर ने बताया " इस बार होली का बाजार बहुत अच्छा है. उम्मीद से बेहतर व्यापार हो रहा है. क्योंकि 2 साल कोरोना था. इस बार लोग खुलकर होली मनाएंगे.कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैक्टीरिया फ्री गुलाल भी बाजार में आया है.इसके अलावा नोजल वाले पाइप और पिचकारी आई है. इस बार होली के लिए बच्चे और बड़ों के लिए टीशर्ट और लेडिस कुर्ती आई है. दोनों की डिमांड भी बहुत अच्छी है.''





बाजार में हर वैरायटी की पिचकारी मौजूद :रंग और पिचकारी के विक्रेता मोहम्मद आसिफ ने बताया की "बाजार बहुत अच्छा है, गुलाल में बहुत से ऑप्शन आए हैं, सिलेंडर वाले गुलाल की इस बार डिमांड ज्यादा है. बटन दबाने पर गुलाल तेजी से उड़ते हैं. बाजार में 10 से लेकर 1000 रुपए की पिचकारी है.गन वाली पिचकारी 200 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है. गुलाल 10 रुपए में 100 ग्राम का पैकेट बिक रहा है, गुलाल की वैरायटी के हिसाब से अलग-अलग कीमत है."


ये भी पढ़ें- होलिका दहन के दौरान उतारें बुरी नजर

रंग और पिचकारी के गिफ्ट हैम्पर :व्यापारी मोहम्मद सईद बताया कि "इस बार रंग, गुलाल की डिमांड अधिक है. जिसके कारण बाजार में अब माल की शार्टेज भी है. इस बार गिफ्ट हैंपर गुलाल आए हैं, जो बेहद डिमांडिंग है. लोग गुलाल और पिचकारी के गिफ्ट हैंपर ले रहे हैं. जिसकी होलसेल कीमत 750 रुपए है. रिटेल बाजार में यह 1200 रुपए से 1300 रुपए में उपलब्ध है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं. वहीं इस बार बच्चों के लिए भी बाजार में फैंसी पिचकारियां आई हैं, जिसकी डिमांड अधिक है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details