छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरकार कोरोना वैक्सीन की कितनी डोज खरीदेगी यह अभी स्पष्ट नहीं: टीएस सिंहदेव

By

Published : Jun 8, 2021, 10:38 PM IST

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 21 जून से 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन को दोबारा अंडर कंट्रोल में लेने की बात कह दी है. अब छत्तीसगढ़ सरकार वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन खरीदने को लेकर असमंजस में है.

health-minister-ts-singhdeo
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

रायपुर:केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 21 जून से 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन को दोबारा अंडर कंट्रोल में लेने की बात कह दी है. जिसके बाद से राज्य में वैक्सीनेशन को लेकर असमंजस की स्थिति है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 21 जून तक की स्थिति पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. अभी जो वैक्सीन की उपलब्धता है उसके हिसाब से राज्य को अभी और वैक्सीन खरीदनी पड़ सकती है. लेकिन फिलहाल इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. कल विभागीय बैठक करने के बाद उस पर निर्णय लिया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में बंद होगा CG Teeka एप्लीकेशन, जानें अब कैसे लगवा सकेंगे वैक्सीन

मुख्यमंत्री लेंगे फैसला

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार 21 जून से 18 प्लस का वैक्सीनेशन करेगी. सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए सभी विधायकों के विधायक निधि से 2-2 करोड़ रुपए लिए थे. वहीं अब केंद्र सरकार के फैसले के बाद विपक्ष के विधायकों ने फंड वापसी की मांग की है. विपक्ष के सवालों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्य क्षेत्र का मामला है, वे जैसा निर्णय करेंगे वैसा होगा. विधायकों के फंड को वापस करने पर सरकार निर्णय ले सकती है.

बंद होगा सीजी टीका एप्लीकेशन

छत्तीसगढ़ में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों की टीकाकरण के लिए चलाया जा रहा सीजी टीका एप्लीकेशन (CG Teeka application) जल्द बंद होगा. केंद्र सरकार के 18 + वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी लेने के एलान के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि अबCoWIN पोर्टलके जरिए रजिस्ट्रेशन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details