छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रदेशवासियों को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का संदेश

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश जारी किया है. जारी संदेश में उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील की है.

By

Published : Mar 16, 2021, 1:46 PM IST

Health Minister TS Singhdeo
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

रायपुर:छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना संक्रमित हो गए हैं. सिंहदेव को उनके शासकीय निवास पर होम आइसोलेट किया गया था. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के 8 दिनों बाद मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में उन्होंने अपने स्वस्थ्य होने की जानकारी दी है. साथ ही कोरोना के बढ़ते केस को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने प्रदेशवासियों से सतर्क रहने की अपील की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि 7 मार्च को विधानसभा जाने से पहले कोरोना का टेस्ट कराया था. एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आने के बाद से वे क्वॉरेंटाइन हैं. डॉक्टर की निगरानी में दवाई ले रहे हैं. सिंहदेव ने कहा कि आप सब की दुआ से मैं अब स्वस्थ हूं.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का संदेश

सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहने की अपील

उन्होंने प्रदेशवासियों के कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. हालांकि स्थिति अब भी कंट्रोल में है, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सितंबर में जो हालात थे, वैसे हालात अभी नहीं हैं, लेकिन जहां 100 के आसपास टेस्ट होने पर 1 पॉजिटिव केस सामने आते थे, अब यह संख्या बढ़कर 2 के आसपास हो गई है. धीरे-धीरे कोरोना के केस दोबारा बढ़ने लगे हैं. ऐसे में हम सबको सतर्क रहने और भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्री ने सभी से शादी, पार्टियों और सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर सभी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करेंगे, तो कोरोना के बढ़ते मामलों पर जल्द काबू पाया जा सकता है. उन्होंने लोगों से लापरवाही नहीं बरतने की बात कही है.

CORONA UPDATE: छत्तीसगढ़ में बढ़े मरीज, सोमवार को 645 नए केस, रायपुर टॉप पर

स्वास्थ्य मंत्री ने टीकाकरण कराने की अपील की

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन जारी है. कई लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. ऐसे में लोग ये सोच रहे हैं कि हमने वैक्सीन लगा ली है, अब हम सुरक्षित हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. सभी को एहतियात बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ही कोरोना को फैलने से रोक सकते हैं. उन्होंने कहा कि टीकाकरण से किसी तरह का कोई डर नहीं है. इसलिए सभी लोग कोरोना का टीका लगवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details