छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राज्यसभा चुनाव: पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर पहुंचे सिंहदेव, कहा- 'कांग्रेस जीतेगी राजस्थान की दोनों सीटें'

राज्यसभा चुनाव को लेकर एआईसीसी के पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव शनिवार को जयपुर पहुंचे. इस दौरान होटल जेडब्ल्यू मैरियट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान में पर्याप्त संख्या बल है और दोनों सीटें कांग्रेस जीतेगी.

By

Published : Jun 14, 2020, 1:37 AM IST

Updated : Jun 14, 2020, 6:40 AM IST

Health Minister TS Singh Deo visited Rajasthan as Congress observer
पर्यवेक्षक की भूमिका में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जयपुर

जयपुर/रायपुर:स्वास्थय मंत्री टीएस सिंहदेव कांग्रेस पर्यवेक्षक की भूमिका में शनिवार को जयपुर पहुंचे. इस दौरान होटल जेडब्ल्यू मैरियट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान में पर्याप्त संख्या बल है और दोनों सीटें कांग्रेस जीतेगी. मंत्री रमेश मीणा की नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि नाराजगी की बात सामने आई है, लेकिन इस मामले में सचिन पायलट से बात हुई है. उन्होंने आश्वस्त किया है, कि ऐसी कोई बात नहीं है वह साथ रहेंगे.

टीएस सिंहदेव कांग्रेस पर्यवेक्षक की भूमिका में पहुंचे राजस्थान

कांग्रेस पर्यवेक्षक टीएस सिंह ने कहा कि परिवार में भावनाएं आहत होती हैं तो नाराजगी भी जायज है, लेकिन वो कैबिनेट के सदस्य हैं. उनको यहां आना चाहिए. अनुशासनात्मक कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन जो भी मामला है, इसकी रिपोर्ट आलाकमान को दी जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई घर परिवार नहीं होगा. जहां पर 19-20 ना हो, मनमुटाव न हो, किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंची हो, लेकिन परिवार इतनी आसानी से नहीं टूटते हैं. यह भी कांग्रेस का परिवार है. राज्यसभा चुनाव में जहां 50 वोट मिलने वाले उम्मीदवार जीतना है.

पढ़ेंःHotel Politics के बीच दिल्ली रवाना हुए पायलट, इन दो बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 2 उम्मीदवारों को जीतने में कोई शक नहीं है. भावनाएं किसी की भी आहत हो सकती हैं, मैं भी कांग्रेस पार्टी का हूं और पदाधिकारी भी हूं मेरी भी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि भावनाओं को ठेस पहुंचे तो पूरे परिवार को ही आग लगा दो. भावनाओं से बड़ी जिम्मेदारी होती है और उस जिम्मेदारी का अहसास कांग्रेस का हर व्यक्ति करेगा.

पढ़ेंःराज्यसभा का दंगल: गुजरात के 7 और कांग्रेसी विधायक पहुंचे आबूरोड, 23 पहले से मौजूद

उन्होंने अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए कहा कि मेरा नाम भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की दौड़ में था, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बना तो क्या कांग्रेस को छोडूंगा. ऐसा नहीं है. 100 जन्म में भी कांग्रेस को नहीं छोडूंगा. 90 प्रतिशत लोग जिस पार्टी के हैं, उस पार्टी से ना तो दगा करेंगे ना ही छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि नाराजगी कहीं भी हो सकती है. अगर कोई व्यक्ति नहीं आ रहा तो यह तो जाहिर है कि कहीं ना कहीं कोई नाराजगी है, इसमें कोई छुपाने वाली या दिखाने वाली बात नहीं है.

Last Updated : Jun 14, 2020, 6:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details