छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'पूरे देश में एक हो कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम, केंद्र सरकार अपने हाथ में ले टीकाकरण'

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर सियासत लगातार जारी है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार को टीकाकरण कार्यक्रम अपने हाथ में लेना चाहिए.

By

Published : May 8, 2021, 9:48 PM IST

ts singh deo targeted central government
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि प्रदेश में 18 से 44 साल तक के लोगों का टीकाकरण फिर से शुरू किया गया है. एपीएल कार्डधारकों के लिए कहीं-कहीं व्यावहारिक कठिनाइयां आ रही हैं, जो नहीं होना चाहिए. इसे जल्द ही सुनिश्चित करेंगे. हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार वैक्सीनेशन किया जा रहा है. दूसरी ओर हेल्थ मिनिस्टर ने केंद्र सरकार की व्यवस्था पर नाराजगी जताई है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का केंद्र सरकार पर निशाना

टीएस सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार को टीकाकरण कार्यक्रम अपने हाथ में लेना चाहिए. वैक्सीनेशन प्रोग्राम एक होना चाहिए. विकेंद्रीकरण ठीक नहीं है. मैं केंद्र सरकार के इस निर्णय से अहमत हूं. वैक्सीनेशन केंद्र सरकार के माध्यम से ही होना चाहिए. आबादी के हिसाब से राज्यों तक टीके पहुंचने चाहिए.

वैक्सीनेशन पर विपक्ष का बयान आधारहीन और राजनीति से प्रेरित: टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में जारी है तीसरे चरण का वैक्सीनेशन

सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 से 44 साल तक के लोगों के दोनों डोज के लिए करीब ढाई करोड़ वैक्सीन की जरूरत होगी. फिलहाल 75 लाख का ऑर्डर दिया है. बाकी वैक्सीन का ऑर्डर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रदेश में सिर्फ राजनीति कर रहा है. ढाई करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर एक साथ कैसे दिया जा सकता है ? ये सिर्फ आधारहीन बातें हैं.

विपक्ष का आरोप

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष का आरोप है कि राज्य सरकार ने वैक्सीन कंपनियों को कीमत का सही भुगतान नहीं किया है. इस वजह से वैक्सीन मिलने में देरी हो रही है. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार को 3 करोड़ वैक्सीन खरीदना है. जिसके बदले सिर्फ 75 लाख का ही ऑर्डर दिया गया है. इस ऑर्डर के लिए भी महज 15 करोड़ की राशि का भुगतान किया गया है. भुगतान कम होने की वजह से ही कंपनियां समय पर वैक्सीन नहीं दे रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details