छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 29, 2023, 12:38 PM IST

Updated : Jan 29, 2023, 12:54 PM IST

ETV Bharat / state

Gujrat Paper Leak: गुजरात में पेपर लीक के बाद छिड़ा ट्विटर वार

गुजरात में बार फिर पेपर लीक की घटना से अभ्यर्थियों में जबरदस्त आक्रोश है. 29 जनवरी को राज्य में पंचायत के जूनियर क्लर्क की परीक्षा थी, जो पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है. नई सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक मामले में विपक्ष ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर लोग जमकर भड़ास निकाल रहे हैं. venting anger on social media

Gujrat Paper Leak
गुजरात में पेपर लीक

रायपुर/हैदराबाद: गुजरात में 29 जनवरी को पंचायत के जूनियर क्लर्क की परीक्षा थी. इसके लिए अलग अलग केंद्रों पर करीब 9 लाख अभ्यर्थी पहुंच चुके थे. परीक्षा के कुछ घंटों पहले ही पेपर लीक की सूचना मिली, जिस पर परीक्षा रद्द कर दी गई. रीक्षा का आयोजन गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (जीपीएसएसबी) की ओर से किया गया था. परीक्षा केंद्रों तक अभ्यर्थियों के लिए गुजरात सड़क परिवहन निगम की बसों में यात्रा फ्री की गई थी. बोर्ड ने आने वाले दिनों में परीक्षा की नई तारीख घोषित करने की बात कही है.

पेपर लीक के बाद छिड़ा ट्विटर वार

मामले में अब तक 15 संदिग्धों की गिरफ्तारी:सूचना के आधार पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में यह भी जानकारी सामने आई है कि उसके पास से कॉपी मिली है. पुलिस ने मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है कि उम्मीदवारों के हित को देखते हुए आज सुबह 11 बजे होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. मामले में गुजरात एटीएस की जांच जारी है. अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा, श्रीनगर के लाल चौक पर राहुल गांधी

तेलंगाना से पेपर लीक होने की आशंका:प्रारंभिक जांच में जूनियर क्लर्क की परीक्षा का पेपर तेलंगाना से लीक होने की बात सामने आ रही है. गुजरात पुलिस की एटीएस की टीम मिले इनपुट के आधार पर यूपी, बिहार, दिल्ली और हैदराबाल के लिए रवाना हुई है. गिरफ्तार संदिग्धों में से 5 गुजरात के ही रहने वाले हैं. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

1181 पदों के लिए 9 लाख देने वाले थे परीक्षा:राज्य में जूनियर क्लर्क (कनिष्ठ लिपिक) के 1181 पदों पर भर्ती के लिए नौ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था. यह परीक्षा वर्ष 2018 में होनी थी. कोरोना के चलते लंबे समय बाद आयोजित परीक्षा पेपर लीक की भेंट चढ़ गई.

Google Doodle: गूगल डूडल मना रहा बबल टी का जश्न

पेपर लीक के बाद छिड़ा ट्विटर वार

ट्विटर पर लोगों ने निकाली भड़ास:एक के बाद एक पेपर लीक को लेकर लोग सोशल मीडिया पर भड़ास निकाल रहे हैं. कांग्रेस के जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट किया कि आज गुजरात में फिर परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. यह गुजरात के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ और 156 सीटों का घमंड. नरेश बलियान नाम के यूजर ने ट्वीट किया कि गुजरात में आज सुबह सुबह कलर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया. लगता है कि गुजरात की जनता ने इस बार कम सीट दी बीजेपी को, अगली बार 183 देंगे फिर लीक नहीं होगा. बहुत सुंदर. जीत का गिफ्ट दे रही है भाजपा लौटा कर.

गिना डाला 2 साल के पेपर लीक का इतिहास: राजा पाल नाम के यूजर ने तो पिछले 2 साल के दौरान हुए पेपर लीक का इतिहास ही गिना डाला. ट्वीट किया कि जनवरी 2021 से जनवरी 2023 के बीच पेपर लीक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्यों का विवरण। उत्तर प्रदेश 5, बिहार 5, राजस्थान 4, गुजरात 3, मध्य प्रदेश 3.

Last Updated : Jan 29, 2023, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details