छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किसानों की कर्जमाफी से छत्तीसगढ़ में मंदी नहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर में दर्ज हुआ ग्रोथ

देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर में जबरदस्त ग्रोथ है. ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया हैं.

By

Published : Dec 3, 2019, 7:02 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 11:03 PM IST

Growth in automobile sector in chhattisgarh
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: देश में जहां मंदी का दौर जारी है और ऑटोमोबाइल सेक्टर 10% घाटे में चल रहा है इसके विपरीत छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर लगातार आगे बढ़ रहा है. बता दें कि, छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर 25 प्रतिशत की ग्रोथ में है.

किसानों की कर्जमाफी से छत्तीसगढ़ में मंदी नहीं

छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर में ग्रोथ होने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर के लोग काफी खुश है. वही मंगलवार को ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर धन्यवाद दिया.

CM भूपेश बघेल ने बताया कि 'ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के लोगों ने उनसे मुलाकात कर धन्यवाद दिया है. देश में जहां ऑटोमोबाइल सेक्टर 10% की गिरावट पर है, वहीं छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर में 25% की ग्रोथ है. उन्होंने इसका नतीजा रुरल इकोनॉमी में ट्रांसफॉर्मेशन को बताया है'. उन्होंने कहा कि कर्जमाफी की वजह से प्रदेश में मंदी का असर नहीं दिख रहा है. और इसकी वजह से ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में ग्रोथ दिख रही है.

ऑटोमोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष सिंघानिया ने कहा कि 'ऑटोमोबाइल सेक्टर में चमत्कार हो रहा है. आंकड़ों की बात की जाए तो देश में इस सेक्टर में 10 प्रतिशत की डीग्रोथ रजिस्टर की गई है. वही छत्तीसगढ़ में जनवरी से नवंबर तक 25 प्रतिशत की ग्रोथ रही है. ये सारे सरकारी आंकड़े हैं'.

'रुरल इकोनॉमी का ट्रांसफॉरमेशन'

ऑटोमोबाइल सेक्टर में ग्रोथ की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि 'सरकार ने रुरल इकोनॉमी का ट्रांसफॉरमेशन किया है. सरकार ने 2500 रुपए में धान खरीदा और ऋण माफी की जिसके वजह से छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर अन्य प्रदेशों की तुलना में बहुत अच्छा चल रहा है.

Last Updated : Dec 3, 2019, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details