छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

By

Published : Aug 14, 2020, 10:07 PM IST

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया. राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं.

Governor wishes Independence Day
राज्यपाल अनुसुइया उइके

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया. उन्होंने स्वाधीनता दिवस के मौके पर देशवासियों, सेना के जवानों सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि 15 अगस्त 1947 के दिन हमारा देश आजाद हुआ था. यह आजादी हमें देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के समर्पण, त्याग और बलिदान से मिली है.

राज्यपाल ने आजादी की लड़ाई में शामिल सभी महापुरूषों को नमन किया. राज्यपाल ने कहा कि इस आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए हमारे सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों ने भी अपनी शहादत दी है. 'मैं उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन करती हूं.'

रायपुर: कोरोना की वजह से स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया जाएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

युवा पीढ़ी से भागीदारी निभाने का आह्वान

राज्यपाल ने कहा कि आजादी के इस पावन पर्व पर देश को कोरोना वायरस की महामारी और विघटनकारी तत्वों से मुक्ति दिलाने का संकल्प लें. आधुनिक तकनीक और स्थानीय संसाधनों का उपयोग कर ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा कर एक ऐसे भारत का निर्माण करें, जो पूरे विश्व का नेतृत्व करे. उन्होंने युवा पीढ़ी से देश की आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने, देश की एकता और अखंडता को सुदृढ़ बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया.

सीएम करेंगे ध्वजारोहण

राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सारी तैयरियां पूरी कर ली गई है. कल सुबह सीएम भूपेश बघेल शहर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details