छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

NACHA के कार्यक्रम में शामिल हुईं राज्यपाल अनुसुइया उइके

22 मई को नॉर्थ अमेरिकन छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा, North America Chhattisgarh Association) ने वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया था. इसमें राज्यपाल भी शामिल हुई थीं. कार्यक्रम में राज्यपाल ने नाचा की ओर से किए जा रहे काम की सराहना की. इस कार्यक्रम में राज्यपाल भावुक हो गई थीं.

By

Published : May 24, 2021, 6:09 PM IST

governor anusuiya uikey
NACHA के कार्यक्रम में शामिल हुईं राज्यपाल

रायपुर: नॉर्थ अमेरिकन छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) ने 22 मई को वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया. जिसमें छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. राज्यपाल ने इस कार्यक्रम में नाचा संस्था के Covid relief ग्रुप के सदस्यों को सम्मानित किया. इस मौके पर राज्यपाल ने नाचा के 'ब्लड फॉर अस' पोर्टल का शुभारंभ किया.

कार्यक्रम की शुरुआत में शिकागो में रह रही खुशी जैन ने गणेश वंदना प्रस्तुत कर भरतनाट्यम् से कार्यक्रम की शुरुआत की. जिसके बाद नाचा(NACHA, North America Chhattisgarh Association) के अध्यक्ष गणेश कर ने नाचा के विजन और मिशन के बारे में जानकारी दी.

नाचा की ओर से किए गए कार्य

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नाचा कि संस्थापिका- दीपाली सराओगी ने नाचा की ओर से कोरोना काल में किए गए कार्यों के बारे में बताया. उन्होंने ने बताया कि नाचा संस्था ने छत्तीसगढ़ में मदद करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख 91 हजार की राशि डोनेट की है.

  • नाचा ने रायपुर AIIMS और टाटीबंध पुलिस थाने में 5 हजार मास्क वितरित कराए.
  • नाचा ने भारतीय समुदाय से जुड़कर 10 हजार oximeters भारत भेजे हैं.
  • नाचा ने आत्मीय स्तर पर मदद करने के लिए कई NGO के साथ मिलकर 'ब्लड फॉर अस' पोर्टल के जरिए 500 से ज्यादा लोगों को देश भर में खून और प्लाज्मा उपलब्ध कराने में मदद की.

राजनांदगांव में बीजेपी महिला मोर्चा ने राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

  • नाचा ने छत्तीसगढ़ वेलफेयर सोसायटी के साथ shelter दिलाने में मदद की.
  • नाचा ने सुमित फाउंडेशन के साथ जुड़कर उन्हें एंबुलेंस सेवा में मदद की. इसके अलावा अंजोर वेलफेयर सोसायटी के साथ मिलकर मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने में मदद की.

राज्यपाल ने की कार्य की सराहना

ऑनलाइन कार्यक्रम में जुड़ी छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने नाचा संस्था की ओर से किए जा रहे काम की सराहना की. इस दौरान छत्तीसगढ़ के एनआरआई द्वारा बनाई गई नाचा संस्था को शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम के दौरान सभी संस्था के सदस्यों से राज्यपाल ने भेंट की और इस दौरान वे भावुक भी हो गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details