छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Women's Day: राज्यपाल अनुसुइया उइके और CM ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं

By

Published : Mar 8, 2021, 12:30 PM IST

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी है. राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं ने अपनी योग्यता, प्रतिभा और क्षमता के बल पर हर क्षेत्र में सफलता के नवीन कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

governor-anusuiya-uikey-and-cm-bhupesh-baghel-wish-for-international-womens-day
राज्यपाल अनुसुइया उइके और CM ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं

रायपुर: राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. राज्यपाल ने कहा कि आज महिलाओं ने अपनी योग्यता, प्रतिभा और क्षमता के बल पर हर क्षेत्र में सफलता के नवीन कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

Women's day : ETV भारत की 'अपराजिताओं' के दिल की बात

राज्यपाल ने कहा कि महिलाएं आर्थिक उन्नति के साथ ही घर-परिवार को शिक्षित और संस्कारवान बनाकर, देश के विकास में योगदान दे रही हैं. हमें चाहिए कि परिवार में बेटियों को शिक्षित करें और प्रगति का हर अवसर प्रदान करें.

International Women's Day: छत्तीसगढ़ की वो महिलाएं जिनके आगे हार गईं परेशानियां

छत्तीसगढ़ में विकास के हर क्षेत्र में महिलाएं ले रहीं हिस्सा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभी महिलाओं को बधाई और ढेरों शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि देश, प्रदेश और समाज में महिलाओं के उत्थान के बिना समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती. छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं को स्वालम्बन से जोड़ने की रणनीति अपनाई है. छत्तीसगढ़ में विकास के हर क्षेत्र में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं.

परिवार की आधारशिला को मजबूत बनाना

सीएम बघेल ने कहा कि एक महिला के समर्थ बनने से पूरा परिवार आगे बढ़ता है. परिवार से समाज और समाज से देश-प्रदेश की उन्नति प्रभावित होती है. इसलिए हमें परिवार की आधारशिला को मजबूत बनाना है. जिसका सकारात्मक प्रभाव निश्चित ही आने वाले समय में दिखाई देगा.

सीएम बघेल ने लिखा-

कहलाई वही स्त्री, कहलाई वह एक नारी

बनकर एक आदर्श, बनी वह जग में उजयारी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details