छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राज्यपाल अनसुइया उइके ने किया बूढ़ा तालाब का भ्रमण, सरोवर की सुंदरता को सराहा

By

Published : Nov 3, 2020, 9:17 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 10:09 PM IST

मंगलवार को राज्यपाल अनसुइया उइके बूढ़ा तालाब (स्वामी विवेकानंद सरोवर) भ्रमण करने पहुंची. रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने कोरोना काल के दौरान 6 महीने में सौंदर्यीकरण के काम को पूरा किया है.

Vivekanand Sarovar raipur
राज्यपाल ने बूढ़ा ताबाल का किया भ्रमण

रायपुर: राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद सरोवर में राज्यपाल अनसुइया उइके मंगलवार को भ्रमण करने पहुंची. भ्रमण के दौरान राज्यपाल ने पहले बूढ़ा तालाब का पैदल भ्रमण किया. जिसके बाद क्रूज में बैठ राज्यपाल ने सरोवर के मनोरम नजारों का आनंद लिया.

राज्यपाल अनसुइया उइके ने बूढ़ा तालाब की सुंदरता को सराहा

बता दें कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने कोरोना काल के दौरान 6 महीने में इस कार्य योजना को पूरा किया है. लगभग 12 करोड़ रुपए की लागत से जलकुंभी की साफ सफाई की गई, तालाब के पानी को स्वच्छ किया गया, सौंदर्यीकरण के लिए देश का दूसरा सबसे बड़ा फाउंटेन लगाया गया है. इसके साथ ही चाइल्ड पार्क, म्यूजिकल फाउंटेन बनाया गया है. वहीं दूसरे चरण में ओपन थिएटर, वेडिंग जोन का निर्माण किया जाना है.

पढ़ें-त्योहारी सीजन में बाजारों में बढ़ी भीड़, वारदातों पर लगाम लगाने के लिए राजधानी पुलिस भी तैयार

1 नवंबर छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बूढ़ा तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने शहर के ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के काम की सराहना की थी.

राज्यपाल ने की महापौर एजाज ढेबर की तारीफ

राज्यपाल अनसुइया उइके ने बताया कि बूढ़ा तालाब, स्वामी विवेकानंद सरोवर के नाम से प्रसिद्ध है. उन्होंने नाम सुना था लेकिन यहां आने का सौभाग्य पहली बार मिला है. जिस गति से सौंदर्यीकरण का काम किया गया वह बेहद सराहनीय है. इसके लिए महापौर एजाज ढेबर को धन्यवाद देती हूं. उन्होंने कहा कि 'भोपाल की झीलों की काफी प्रशंसा होती है. विवेकानंद सरोवर को जिस तरह से डेवलप किया गया है, मुझे लगता है कि मैं विदेश की किसी झील में घूम रही हूं'.

Last Updated : Nov 3, 2020, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details