छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में गोंडवाना कप टेनिस टूर्नामेंट, खिताब पर कब्जा करने उतरेंगे खिलाड़ी

By

Published : Feb 27, 2022, 9:19 PM IST

रायपुर के यूनियन क्लब में ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट गोंडवाना कप का आयोजन 28 फरवरी से 4 मार्च तक किया जा रहा है. गोंडवाना कप की विनिंग प्राइज एक लाख रुपये रखी गई है.

All India Tennis Tournament Gondwana Cup
गोंडवाना कप टेनिस टूर्नामेंट

रायपुर:राजधानी के यूनियन क्लब में ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट गोंडवाना कप का आयोजन 28 फरवरी से 4 मार्च तक किया जा रहा है. ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट गोंडवाना कप का उद्घाटन आज राज्यपाल अनुसुइया उईके ने किया. टूर्नामेंट के शुभारंभ में विधायक कुलदीप जुनेजा, रायपुर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन महासचिव गुरुचरण सिंह होरा शामिल थे.

यह भी पढ़ें:कवर्धा में राकेश सोढ़ी के नेतृत्व में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में नक्सली- आईजी ओपी पाल

अंग्रेजों के समय शुरू हुआ था गोंडवाना कप

गोंडवाना कप की शुरुआत अंग्रेजों के समय में साल 1937 में हुई थी. अंग्रेजों के जमाने में यूनियन क्लब में शुरू हुए इस टूर्नामेंट का नाम इस अंचल के गोंडवाना राजवंशों के नाम पर रखा गया. गोंडवाना कप के पहले एकल चैंपियन डीआर रुतनाम थे.

गोंडवाना कप को लेकर खिलाड़ियों में उत्साह

पिछले साल कोरोना महामारी के कारण अधिकतर खिलाड़ी गोंडवाना कप को खेलने के लिए नहीं आ पाए थे. इस साल खिलाड़ियों में गोंडवाना कप को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है.भारत के लगभग सभी राज्यों से इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए खिलाड़ी रायपुर आए हुए हैं. गौर हो कि गोंडवाना कप की विनिंग प्राइज 1 लाख रुपये रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details