छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: 5 दिवसीय गोंडवाना कप टेनिस सिंगल्स टूर्नामेंट का आयोजन

By

Published : Feb 22, 2021, 4:17 PM IST

Updated : Feb 23, 2021, 2:58 PM IST

रायपुर में पांच दिवसीय गोंडवाना कप टेनिस सिंगल्स टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 15 राज्यों के 32 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

Godwana Cup Tennis Singles Tournament
गोंडवाना कप टेनिस सिंगल्स टूर्नामेंट

रायपुर: यूनियन क्लब और छत्तीसगढ़ क्लब में पांच दिवसीय गोंडवाना कप टेनिस सिंगल्स टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ इसका आयोजन कर रहा है. यह टूर्नामेंट 22 फरवरी से 26 फरवरी तक चलेगा. टूर्नामेंट को लेकर कोविड के दौर में भी खिलाड़ियों में उत्साह देखने को मिल रहा है. कोविड के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

गोंडवाना कप टेनिस सिंगल्स टूर्नामेंट

गोंडवाना कप में देश के 15 राज्यों के 32 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें बिहार, गुजरात, कोलकाता, पंजाब, हरियाणा सहित छत्तीसगढ़ के प्लेयर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. टूर्नामेंट में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन भी किया जा रहा है.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: 25 फरवरी से टीमें पहुंचेंगी रायपुर

आजादी के पहले से हो रहा है गोंडवाना कप का आयोजन

गोंडवाना कप टेनिस टूर्नामेंट सिंगल्स के कोऑर्डिनेटर रूपेंद्र चौहान ने बताया कि टेनिस सेंट्रल इंडिया की सबसे प्राचीन और प्रतिष्ठित प्रतियोगिता है. आजादी के पहले 1937 में यूनियन क्लब में इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ करता था. जिसमें टेनिस खिलाड़ी एफ एक्स सेंटियागो, रियाजुल, लतीफ और किशोर पिथालिया जूनियर में विजेता रहे हैं. गोंडवाना कप का आयोजन राजधानी में पिछले 10 सालों से किया जा रहा है.

Last Updated : Feb 23, 2021, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details